पदवृद्धि को लेकर वर्ग 1 चयनित शिक्षकों की DPI के सामने भूख हड़ताल

MP News: प्रदेश के शिक्षक पिछले पांच दिनों से अपनी पदवृद्धि की माँग को लेकर धरने पर बैठे हुए हैं। इन शिक्षकों का कहना है कि सरकार उनकी पदवृद्धि की प्रक्रिया में ढील बरत रही है, जिससे शिक्षा व्यवस्था का स्तर प्रदेश में गिरता जा रहा है।

mp

MP News: वर्ग एक के चयनित छात्रों ने आज लोक शिक्षण संचालनालय (डीपीआई) कार्यालय के सामने नियुक्ति में देरी को लेकर विरोध प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारी छात्रों का कहना है कि उनका चयन होने के बावजूद उन्हें अभी तक नियुक्ति पत्र नहीं दिए गए हैं।

नियुक्ति प्रक्रिया में हो रही देरी पर नाराजगी

वर्ग एक के चयनित छात्र आज लोक शिक्षण संचालनालय पहुंचे और नियुक्ति की प्रक्रिया में हो रही देरी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। इन छात्रों का कहना है कि वे वेरिफिकेशन के बावजूद भी नियुक्ति प्राप्त नहीं कर पा रहे हैं, जिसके कारण वे अन्य जगहों पर नौकरी भी नहीं कर पा रहे हैं। छात्रों ने अपने विरोध में बताया कि वे इस समय आर्थिक और मानसिक परेशानियों का सामना कर रहे हैं। उन्होंने सरकार से अपील की है कि उनकी नियुक्ति की प्रक्रिया को जल्द पूरा किया जाए ताकि उनकी समस्याओं का समाधान हो सके।

शिक्षक पदवृद्धि की मांग पर धरना

पिछले पांच दिनों से प्रदेश के शिक्षक अपनी पदवृद्धि की मांग को लेकर धरने पर बैठे हुए हैं। शिक्षकों का कहना है कि सरकार उनकी पदवृद्धि की प्रक्रिया को नजरअंदाज कर रही है, जिससे प्रदेश की शिक्षा व्यवस्था पर बुरा असर पड़ रहा है। शिक्षकों ने स्पष्ट रूप से अपनी मांग रखी है कि सरकार को जल्द से जल्द उनकी पदवृद्धि की जाए। उनका कहना है, “आज सरकार के ढीले रवैये के कारण प्रदेश में शिक्षा का स्तर गिर रहा है। अगर सरकार ने जल्द ही हमारी पदवृद्धि को लेकर निर्णय नहीं लिया, तो हम उग्र आंदोलन करेंगे।” भूख हड़ताल के दौरान एक छात्र की तबीयत बिगड़ गई है, जिससे स्थिति और भी गंभीर हो गई है।

सरकार से शीघ्र समाधान की अपील

छात्रों ने स्पष्ट किया कि उनके चयन की पुष्टि हो चुकी है, लेकिन नियुक्ति की प्रक्रिया में हो रही देरी के कारण उनकी पेशेवर और व्यक्तिगत स्थिति प्रभावित हो रही है। उनकी केवल एक ही मांग है, सरकार उनकी नियुक्ति की प्रक्रिया को शीघ्र पूरा करे ताकि वे अपने भविष्य की दिशा स्पष्ट कर सकें और वर्तमान परेशानियों से निजात पा सकें।


About Author
भावना चौबे

भावना चौबे

इस रंगीन दुनिया में खबरों का अपना अलग ही रंग होता है। यह रंग इतना चमकदार होता है कि सभी की आंखें खोल देता है। यह कहना बिल्कुल गलत नहीं होगा कि कलम में बहुत ताकत होती है। इसी ताकत को बरकरार रखने के लिए मैं हर रोज पत्रकारिता के नए-नए पहलुओं को समझती और सीखती हूं। मैंने श्री वैष्णव इंस्टिट्यूट ऑफ़ जर्नलिज्म एंड मास कम्युनिकेशन इंदौर से बीए स्नातक किया है। अपनी रुचि को आगे बढ़ाते हुए, मैं अब DAVV यूनिवर्सिटी में इसी विषय में स्नातकोत्तर कर रही हूं। पत्रकारिता का यह सफर अभी शुरू हुआ है, लेकिन मैं इसमें आगे बढ़ने के लिए उत्सुक हूं। मुझे कंटेंट राइटिंग, कॉपी राइटिंग और वॉइस ओवर का अच्छा ज्ञान है। मुझे मनोरंजन, जीवनशैली और धर्म जैसे विषयों पर लिखना अच्छा लगता है। मेरा मानना है कि पत्रकारिता समाज का दर्पण है। यह समाज को सच दिखाने और लोगों को जागरूक करने का एक महत्वपूर्ण माध्यम है। मैं अपनी लेखनी के माध्यम से समाज में सकारात्मक बदलाव लाने का प्रयास करूंगी।

Other Latest News