इंदौर से मंडीदीप लौटी छात्रा कोरोना पॉजिटिव, जानकारी छिपाने पर मामला दर्ज

रायसेन/मंडीदीप|दिनेश यादव| जिले के औद्योगिक क्षेत्र मंडीदीप (Industrial Area Mandideep)में पहला कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) केस मिला है| मंडीदीप में एक छात्रा की सोमवार सुबह रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। कोरोना संक्रमण (corona infection) पाए जाने पर उसे भोपाल के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है। छात्रा इंदौर से मंडीदीप लौटी थी। उसने अपने इंदौर (Indore) से आने की जानकारी स्वास्थ्य विभाग को नहीं दी थी। संक्रमण की पुष्टि होने के बाद छात्रा पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है।

जानकारी के मुताबिक मण्डीदीप स्थित शीतल टाउन फेस-1 की निवासी छात्रा इंदौर में कोचिंग कर रही थी। लॉकडाउन के दौरान ही छात्रा मंडीदीप वापस आई थी। परिवार में माता पिता के अलावा एक बहन और एक भाई है। छात्रा की रिपोर्ट पॉजिटिव मिलने पर कलेक्टर उमाशंकर भार्गव ने संक्रमित पॉजीटिव मरीज के घर को एपीसेंटर घोषित करते हुए मरीज के घर से व्यवहारिक दूरी के एक किलोमीटर की परिधि क्षेत्र को कंटेनमेंट एरिया घोषित किया है।

जानकारी छिपाने पर मामला दर्ज
वहीं बिना किसी अनुमति के इंदौर से मोटरसाइकिल से मंडीदीप आकर संक्रमण फैलाने एवं शासन के निर्देशों की अवहेलना करने बाहर से आने की सूचना स्थानीय थाने एवं अस्पताल में ना देने के कारण थाना मंडीदीप में संबंधित व्यक्तियों के विरुद्ध अपराध क्रमांक 128/20 धारा 188, 269, 270, 271 आईपीसी पंजीबद्ध किया गया है| साथ ही पिता, भाई और के खिलाफ भी मामला दर्ज किया गया है|

रायसेन जिले में अब तक 34 पॉजीटिव
रायसेन (Raisen) जिले में अभी तक कुल 34 पॉजीटिव मरीज मिले हैं। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ एके शर्मा से प्राप्त जानकारी अनुसार कोरोना पॉजीटिव एक मरीज की हमीदिया अस्पताल भोपाल में मृत्यु हुई है। कोविड केयर सेंटर रायसेन में 21 मरीजों को रखा गया है। रायसेन नगर के कंटेनमेंट एरिया वार्डो, औबेदुल्लागंज विकासखण्ड के कंटेनमेंट एरिया ग्राम मकोड़िया तथा शीतल टाउन शिप मण्डीदीप में सम्पूर्ण लॉकडाउन लागू किया गया है। सर्वे के दौरान 06 संदिग्ध मरीज मिले हैं जिनके सेम्पल लिए गए हैं। जिले से अभी तक कुल 690 संदिग्ध मरीजों के सेम्पल जांच के लिए भेजे गए है। जिले के 30 तथा जिले से बाहर 04 मरीजों की रिपोर्ट पॉजीटिव है। इसी प्रकार 370 सेम्पल की रिपोर्ट निगेटिव है तथा 281 सेम्पल की रिपोर्ट प्रतीक्षित है। नौ सेम्पल रिजेक्ट हो गए हैं। जिले के विभिन्न संस्थागत कोरेंटाइन सेंटर में 238 संदिग्ध व्यक्तियों को रखा गया है।