MP: राजगढ़ में दलित की बारात में हुआ हंगामा, विशेष समुदाय के लोगों ने किया पथराव, चार लोग घायल

मध्यप्रदेश के राजगढ़ में एक सप्ताह में दूसरी बार दलित की बारात पर पथराव की घटना सामने आई है।

राजगढ़, डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश के राजगढ़ (Rajgarh) में एक सप्ताह में दूसरी बार दलित की बारात पर पथराव की घटना सामने आई है। पहले पिपलिया कलां में दबंगो ने दलितों पर कहर ढाया था। अब बीती रात धर्म विशेष के लोगों ने राजगढ़ जिले के जीरापुर माताजी मोहल्ले में दलित दूल्हे के जुलूस पर हमला बोल दिया, और बैंड व ढोल बन्द करवाने को लेकर मारपीट कर जमकर पथराव कर दिया, जिसमें दलित समाज के चार बराती बुरी तरह घायल हो गए। घटना की सूचना मिलते ही जीरापुर पुलिस मौके पर पहुची,जिसके बाद आरोपी फरार हो गए। पीड़ित की शिकायत पर पुलिस ने शिकायत पर 6 लोगों के खिलाप नामजद प्रकरण दर्ज किया था वहीं दो अन्य के नाम शामिल है। पूरी घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो चुकी है।

यह भी पढ़े…  बची हुई रोटी का कैसे करें इस्तेमाल? इस सवाल का जवाब जाने यहाँ 

थाना प्रभारी प्रभात गौड़ से मिली जानकारी अनुसार जीरापुर के माताजी मोहल्ले में रहने वाले मदनलाल मालवीय की बेटी अंजू की शादी थी। मंगलवार को आगर जिले के सुसनेर से दूल्हा लक्की चौहान की बारात जीरापुर आई थी। जहां
रात 12 बजे के लगभग घोड़ी पर सवार दूल्हा और बारात का जुलूस निकल रहा था। और मदनलाल मालवीय का परिवार बरात के स्वागत में घर के बाहर खड़ा था। घर से बारात कुछ ही दूरी पर थी जहा बराती डांस कर रहे थे, उसी दौरान जब बरात माता जी मोहल्ले में स्थित मस्जिद के सामने से निकली जहा कुछ लोगो ने बरात के ढोल और बैंड बन्द करवा दिए गए, क्योंकि लोगो का कहना है कि मज्जिद के आगे बैंड ओर ढोल को बजाने नही दिया जाता है। बैंड और ढोल के साथ बरात माता जी मन्दिर के सामने पहुची जहा ढोल बजाने पर एक विशेष समुदाय के लोगो ने हंगामा करते हुए, ढोल वाले युवक की पिटाई कर दी, उसके बाद हंगामा हो गया ,और एक धर्म विशेष के कुछ उपद्रवियों ने बरात कर पथराव शुरू कर दिया।

यह भी पढ़े… SAHARA पर EOW की बड़ी कार्रवाई, 44 पर FIR दर्ज, BJP विधायक हुए मुखर

इस घटना के दौरान 4 बाराती गंभीर घायल हो गए। जिन्हें इलाज के लिए जीरापुर अस्पताल में भर्ती करवाया गया। हंगामे की सूचना पर पुलिस तत्काल मौके पर पहुची, लेकिन आरोपी फरार हो गए। पुलिस ने फरियादी की शिकायत पर रात में ही 6 लोगों पर नामजद मामला दर्ज कर लिया था। उन्हें हिरासत में ले लिया और सुबह सीसीटीवी फुटेज के आधार पर दो लोगो के नाम और बढ़ाए जा सकते है। पथराव और हंगामे ने मदनलाल मालवीय की शादी खराब कर दी। शादी में आए  मेहमान बिना खाना खाएं भाग निकले, जिससे खाना खराब हो गया और चंद लोगो के साथ मदनलाल ने अपनी बेटी की शादी की। हालांकि दलित समाज की शादी में हंगामा कर पथराव करने वाले लोगो की तस्वीरें आसपास लगे cctv कैमरे में कैद हो गई। जिनके आधार पर पुलिस आरोपियों की तलाश कर रही है। सीसीटीवी कैमरे में 1 दर्जन से अधिक लोग पथराव करते दिख रहे है ।