राष्ट्रवादी विचार का समाज है बोहरा समाज : मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव

सैयेदना साहब ने शाला ओढ़ाकर किया सीएम डॉ यादव, केबीनेट मंत्री काश्यप, सांसद प्रत्याशी गुप्ता और विधायक डॉ पाण्डेय का स्वागत

ratlam

Ratlam News : मध्य प्रदेश के मुखिया डॉ. मोहन यादव गुरुवार को रतलाम जिले के जावरा पहुंचे। जहाँ उन्होंने दाउजी बोहरा समाज के 53वें धर्मगुरु सैयदना आली कदर मुफद्दल सैफुद्दीन साहब से आशीर्वाद लिया। साथ ही सीएम ने प्रदेश की जनता की तरफ से धर्मगुरु का स्वागत किया। वहीं धर्मगुरु ने मुख्यमंत्री को शाल उड़ाकर आशीर्वाद दिया। सीएम ने बोहरा समाज को देश भक्त बताते हुए देश की उन्नति व प्रगति में समाज की महत्वपूर्ण भूमिका बताई।

बता दें कि बोहरा समाज के धर्मगुरु डेढ़ वर्ष बाद जावरा आए हैं। अपने आका मौला की झलक पाने के लिए हजारों की संख्या में रतलाम जिले के अलावा अन्य जिलों से भी समाज के लोग यहां पहुंचे। बताया जा रहा है कि धर्मगुरु सिर्फ दो दिन जावरा में ही रुकेंगे। वहीं मुख्यमंत्री बनने के बाद जावरा में डॉ. यादव पहली बार आए। पूर्व में जावरा शहर में लोकसभा प्रत्याशी के समर्थन में सीएम का रोड शो व कार्यकर्ताओं से मुलाकात का कार्यक्रम तय था, लेकिन निरस्त हो गया।

मध्यप्रदेश सरकार की और से किया स्वागत

सैयदना साहब का मध्यप्रदेश सरकार की ओर से स्वागत करते हुए मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने कहा कि हमारे प्रधानमंत्री मोदी जी पर सैयदना साहब का बहुत आशीर्वाद हैं। समूचा बोहरा समाज राष्ट्रवादी विचारधारा का समर्थक है। वहीं समाज के रोम-रोम में व्यापार के साथ जुड़ कर भारत की सेवा का संकल्प समाजजनों में है। समाज के धर्मगुरु का अभिनंदन है। विकास के पथ पर प्रदेश में नई गाथा लिखेंगे।

बोहरा समाज के धर्मगुरु सैयदना साहब से मुख्यमंत्री ने की मुलाकात

मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव दोपहर 1.25 बजे बरगढ़ फंटा स्थित हेलीपेड़ पर पहुंचे। जहां मध्यप्रदेश शासन के केबीनेट मंत्री चेतन्य काश्यप, जिलाध्यक्ष प्रदीप उपाध्याय, लोकसभा प्रभारी बजरंग पुरोहित, विधायक डॉ राजेन्द्र पाण्डेय, सांसद प्रत्याशी सुधीर गुप्ता, भाजपा जिला उपाध्यक्ष महेश सोनी तथा बोहरा समाज के प्रतिनिधि मंडल ने पुष्पगुच्छ भेंटकर मुख्यमंत्री की अगुवानी की। स्वागत के बाद मुख्यमंत्री का कारवा बरगढ़ फंटा स्थित हेलीपेड़ से कार द्वारा निकला जो फोरलेन होकर ज़ोयो होटल चौराहे से उज्जैन बायपास से मोती नगर होता हुआ तालनाका स्थित मुस्तफा भाई तेलवाला के निवास पर पहुंचा। जहां बोहरा समाज के धर्मगुरु से मुख्यमंत्री ने आशीर्वाद लेकर चर्चा की। चर्चा उपरांत पुन: इसी रूट से मुख्यमंत्री का काफिला हेलीपेड पहुंचा।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News