रतलाम में किसानों ने किया चक्काजाम, कलेक्टर कार्यालय का गेट बंद किया

रतलाम, सुशील खरे। एक और जहां देश मे किसान नीति विधेयक पास हुआ, तो प्रदेश में मुख्यमंत्री किसानों के खाते में रुपये डाल रहे है। लेकिन इसी दौरान रतलाम में अपनी मांगों को लेकर किसानों ने जोरदार प्रदर्शन किया।

दरअसल रतलाम कलेक्टर कार्यालय में पहुंचे किसानों से मिलने जब कलेक्टर बाहर नहीं आए तो किसानों का आक्रोश भड़क गया और उन्होने कलेक्टर कार्यालय के बाहर सिटी फोरलेन पर जाम लगा दिया। इतना ही नहीं, किसानों का आक्रोश इतना भड़क गया कि उनका कई राहगीरों से विवाद भी हो गया। मौके पर सीएसपी पुलिस बल के साथ पहुंचा और करीब 2 घंटे तक पुलिस किसानों को जाम समाप्त करने के लिए समझाइश देती रही। लेकिन किसान इतने आक्रोशित थे कि वे कलेक्टर को सड़क पर बुलाने पर अड़े रहे। हालात यह बन गए कि किसानों ने कलेक्टर कार्यालय का मेन गेट भी बंद कर दिया और करीब 2 घंटे तक तक सिटी फोरलेन पर किसानों का जमकर हंगामा जारी रहा।

आखिरकार किसानों से मिलने कलेक्टर गोपाल चंद्र डाड बाहर आये। काफी देर तक कलेक्टर और किसानों की सिटी फोरलेन मार्ग पर ही चर्चा होती रही। इसके बाद कलेक्टर द्वारा 2020 के सर्वे के लिए जांच और वर्तमान पटवारी की जगह नए पटवारी की नियुक्ति के आश्वासन पर हंगामा शांत हुआ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here