Railway News: रेल से यात्रा करने वालों के लिए महत्वपूर्ण खबर, लाइन दोहरीकरण कार्य के चलते, रतलाम से चित्तौड़गढ़ के बीच 8 ट्रेने रहेगी निरस्त, पढ़े खबर

Railway News: 19 से 21 मार्च के बीच रतलाम से चित्तौड़गढ़ या भोपाल, जोधपुर तरफ की चलने वाली कई ट्रेनों के रुट में बदलाव किया गया है। इसके साथ ही कई ट्रेनों को निरस्त कर दिया गया है। यदि आपको आने वाले कुछ समय में ट्रैन का सफर करना है तो यह खबर आपके काम की है।

Rishabh Namdev
Published on -

Railway News: पश्चिम रेलवे ने रतलाम मंडल के नीमच-रतलाम रेल लाइन दोहरीकरण कार्य के चलते प्रस्तावित ब्लॉक का निर्णय लिया है। इस कारण, रेलवे द्वारा धोंसवास से नामली के बीच कार्य को लेकर प्रस्तावित ब्लॉक लिया गया है। इस ब्लॉक के कारण, रतलाम मंडल से होकर गुजरने वाली 11 ट्रेनों का मार्ग बदला गया है। जानकारी के अनुसार इसमें 8 ट्रेनें निरस्त की गई हैं और 4 ट्रेनें शॉर्ट टर्मिनेट हो गई हैं जो कि परिवर्तित मार्ग से चलेंगी।

दरअसल इन निरस्त ट्रेनों में इंदौर जोधपुर एक्सप्रेस, जोधपुर इंदौर एक्सप्रेस, इंदौर असारवा एक्सप्रेस, असारवा इंदौर एक्सप्रेस, रतलाम चित्तौड़गढ़ डेमू, चित्तौड़गढ़ रतलाम डेमू, रतलाम भीलवाड़ा डेमू, और भीलवाड़ा रतलाम डेमू शामिल हैं। शॉर्ट टर्मिनेट ट्रेनों में उदयपुर रतलाम एक्सप्रेस, रतलाम उदयपुर एक्सप्रेस, यमुना ब्रिज रतलाम एक्सप्रेस, और रतलाम आगरा फोर्ट एक्सप्रेस शामिल हैं।


About Author
Rishabh Namdev

Rishabh Namdev

मैंने श्री वैष्णव विद्यापीठ विश्वविद्यालय इंदौर से जनसंचार एवं पत्रकारिता में स्नातक की पढ़ाई पूरी की है। मैं पत्रकारिता में आने वाले समय में अच्छे प्रदर्शन और कार्य अनुभव की आशा कर रहा हूं। मैंने अपने जीवन में काम करते हुए देश के निचले स्तर को गहराई से जाना है। जिसके चलते मैं एक सामाजिक कार्यकर्ता और पत्रकार बनने की इच्छा रखता हूं।