रतलाम रेलवे स्टेशन से पकड़ा गया 80 लाख का सोना, शख्स से पूछताछ जारी

पकडे गए शख्स से आरपीएफ ने आभूषण के सही कागजात दिखाने के लिए कहा, साथ ही इसकी सूचना आयकर विभाग रतलाम व इंदौर के अलावा सीजीएसटी एवं केंद्रीय उत्पाद शुल्क विभाग को दी है।

ratlam news

Ratlam News : मध्य प्रदेश के रतलाम जिले से आरपीएफ की बड़ी कार्रवाई सामने आ रही है। जहाँ रेलवे स्टेशन से आरपीएफ ने एक किलो से अधिक सोने की ज्वेलरी के साथ एक युवक को गिरफ्तार किया है। पकडे गए शख्स से आरपीएफ ने आभूषण के सही कागजात दिखाने के लिए कहा, साथ ही इसकी सूचना आयकर विभाग रतलाम व इंदौर के अलावा सीजीएसटी एवं केंद्रीय उत्पाद शुल्क विभाग को दी है। पकड़ी गई ज्वेलरी की कीमत करीब 80 लाख रुपए है।

क्या है पूरा मामला

मिली जानकारी के अनुसार, रतलाम रेलवे स्टेशन के पुराना माल गोदाम क्षेत्र में बनी लिफ्ट के पास पीठ पर बैग टांगे खड़े एक शख्स को दरमियानी रात 12.30 बजे आरपीएफ की टीम को उस शंका हुई तब उससे रोककर पूछताछ व जब बैग की तलाशी ली गई तो आरपीएफ जवानों के होश उड़ गए। बैग में से 2 प्लास्टिक के बॉक्स निकाले। उन्हें खोला गया तो उसमें एक किलो ग्राम वजनी सोने के जेवरात निकले। जिसकी अनुमानित कीमत लगभग 80 लाख रुपए के लगभग है। पूछताछ में उसने अपना नाम भगवान सिंह पिता भूर सिंह निवासी वेद व्यास कॉलोनी, रतलाम बताया है। जो कि मूल रूप से स्थायी निवासी ग्राम मेडिया जिला राजसमंद (राजस्थान) का रहने वाला था।

पकडे गए शख्स से आरपीएफ टीम ने सोने के ज्वेलरी के संबंध में संबंधित के पास से कोई बिल व रसीद हीं मिली। पूछताछ पर उसने रतलाम शहर चांदनी चौक स्थित KD ज्वेलर्स का डिलेवरी चालान बताया। जिसमें सभी आभूषण प्रति नग व वजन के साथ चालान में इंट्री मिली। लेकिन कीमत एवं GST के संबंध में कोई जानकारी या दस्तावेज नहीं थे। पूछताछ में सामने आया है कि उक्त व्यक्ति डिलेवरी बॉय है। रतलाम से जबलपुर के अलग-अलग ज्वेलर्स के यहां डिलेवरी करने जा रहा था।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News