Rewa News: पुलिस ने ऑनलाइन सट्टा के खिलाफ की बड़ी कार्रवाई, एक सटोरिये को गिरफ्तार कर करोड़ों से ज्यादा रुपए बरामद की

पुलिस ने एक सटोरिये को गिरफ्तार कर लिया, जिसका नाम छम्मन सिंधी बताया जा रहा है। वहीं पैसा इतना ज्यादा मात्रा में था कि पुलिस को पैसे गिनने के लिए मशीन भी मंगवानी पड़ी।

arrest

Rewa News: देशभर में IPL की बड़ी धूम देखी जा रही है। जहां खिलाड़ियों द्वारा स्टेडियम में छक्के-चौके की बारिश की जा रही है, वहीं दूसरी तरफ सटोरियों के द्वारा बड़े पैमाने पर ऑनलाइन सट्टा का कारोबार किया जा रहा है। इसी कड़ी में मध्य प्रदेश के रीवा जिले में प्रशासन ने ऑनलाइन सट्टे का कारोबार चला रहे आरोपी का खुलासा किया है। इस दौरान पुलिस ने एक सटोरिये को गिरफ्तार कर बड़ी मात्रा में नोटों को बरामद किया है।

पुलिस ने एक सटोरिये को किया गिरफ्तार

पूरा मामला सिविल लाइन थाना इलाके की पधमधर कॉलोनी का है। जहां रीवा पुलिस को जानकारी मिली थी कि एक मकान में IPL मैच को लेकर ऑनलाइन सट्टा का कारोबार किया जा रहा है। वहीं जानकारी के आधार पुलिस ने मकान पर छापा मारा तो हर बॉल पर ऑनलाइन सट्टा खेला जा रहा था। इस दौरान पुलिस ने एक सटोरिये को गिरफ्तार कर लिया, जिसका नाम छम्मन सिंधी बताया जा रहा है। वहीं पैसा इतना ज्यादा मात्रा में था कि पुलिस को पैसे गिनने के लिए मशीन भी मंगवानी पड़ी।


About Author
Shashank Baranwal

Shashank Baranwal

पत्रकारिता उन चुनिंदा पेशों में से है जो समाज को सार्थक रूप देने में सक्षम है। पत्रकार जितना ज्यादा अपने काम के प्रति ईमानदार होगा पत्रकारिता उतनी ही ज्यादा प्रखर और प्रभावकारी होगी। पत्रकारिता एक ऐसा क्षेत्र है जिसके जरिये हम मज़लूमों, शोषितों या वो लोग जो हाशिये पर है उनकी आवाज आसानी से उठा सकते हैं। पत्रकार समाज मे उतनी ही अहम भूमिका निभाता है जितना एक साहित्यकार, समाज विचारक। ये तीनों ही पुराने पूर्वाग्रह को तोड़ते हैं और अवचेतन समाज में चेतना जागृत करने का काम करते हैं। मशहूर शायर अकबर इलाहाबादी ने अपने इस शेर में बहुत सही तरीके से पत्रकारिता की भूमिका की बात कही है– खींचो न कमानों को न तलवार निकालो जब तोप मुक़ाबिल हो तो अख़बार निकालो मैं भी एक कलम का सिपाही हूँ और पत्रकारिता से जुड़ा हुआ हूँ। मुझे साहित्य में भी रुचि है । मैं एक समतामूलक समाज बनाने के लिये तत्पर हूँ।