राजेन्द्र शुक्ल के मंत्री बनने पर रीवा में समर्थकों ने मनाया जश्न, आतिशबाजी कर दी शुभकामनाएं

Shukla

Rewa News : मध्य प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर तैयारियां तेज हो चुकी है। इसी कड़ी में रीवा विधानसभा के अनुभवी विधायक राजेंद्र शुक्ल को शिवराज सरकार के चौथे मंत्री मंडल में मंत्री बनाया गया है। इसके साथ ही शनिवार की सुबह 9 बजे शपथ लेने के बाद रीवा में उत्सव का माहौल दिखा। भाजपा कार्यालय में नेता, कार्यकर्ता और समर्थकों ने पटाखा फोड़कर एक-दूसरे को बधाईंयां दी। साथ ही शिवराज सिंह को भी धन्यवाद दिया है।

3 नए मंत्रियों ने ली शपथ

बता दें कि मध्य प्रदेश में 2023 के विधानसभा चुनाव होने से दो महीने पहले मंत्रिमंडल का विस्तार किया गया है। जिनमें महाकौशल से गौरीशंकर बिसेन, विंध्य से राजेंद्र शुक्ला और बुंदेलखंड से राहुल लोधी ने मंत्री पद पर शपथ ली है। शिवराज सरकार की टीम में नए सदस्यों का सम्मान हो रहा है। नए मंत्रियों की शपथ लेने के बाद मंत्रिमंडल में अब कुल 33 मंत्री हो गए हैं और एक पद अब भी खाली है, जिसपर पुनर्निर्णय जल्द ही हो सकता है। हालांकि, इन नए मंत्रियों को काम के लिए बहुत कम समय ही मिलेगा क्योंकि अक्टूबर के पहले या दूसरे सप्ताह में आचार संहित लागू हो सकती है।

नवनियुक्त मंत्री राजेंद्र शुक्ला ने कही ये बात

वहीं, शपथ ग्रहण करने के बाद राजेन्द्र शुक्ल ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि चलती हुई सरकार में हम विधायक के रुप में पहले से ही कार्य कर रहे हैं। इसलिए सभी कामों को तेज गति से करने में मदद मिलेगी। विकासकारी व जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ सभी को मिले, इसके लिए हमारी तरफ से मॉनिटरिंग की जाएगी। पार्टी की अपेक्षाओं पर खरा उतरने में हम कोई कसर नहीं छोड़ेंगे।

जानें कौन है राजेन्द्र शुक्ल

राजेन्द्र शुक्ल रीवा सीट से चार बार के विधायक के रूप में सेवा प्रदान की हैं और मध्य प्रदेश सरकार में मंत्री के रूप में भी कार्य किया है। वे विंध्य अंचल में भाजपा के प्रमुख चेहरों में से एक हैं। राजनीतिक क्षेत्र में उनकी प्रमुख भूमिका रही है। उन्होंने साल 2003, 2008, 2013 और 2018 में विधायक सीट पर जीत हासिल की थी। इसके साथ ही, वर्ष 2018 के विधानसभा चुनाव में उनके नेतृत्व में भाजपा को विंध्य क्षेत्र में बड़ी सफलता मिली थी, जिसमें रीवा के सभी 8 सीटों पर उनकी पार्टी भाजपा जीती थी।


About Author
Sanjucta Pandit

Sanjucta Pandit

मैं संयुक्ता पंडित वर्ष 2022 से MP Breaking में बतौर सीनियर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ। डिप्लोमा इन मास कम्युनिकेशन और बीए की पढ़ाई करने के बाद से ही मुझे पत्रकार बनना था। जिसके लिए मैं लगातार मध्य प्रदेश की ऑनलाइन वेब साइट्स लाइव इंडिया, VIP News Channel, Khabar Bharat में काम किया है। पत्रकारिता लोकतंत्र का अघोषित चौथा स्तंभ माना जाता है। जिसका मुख्य काम है लोगों की बात को सरकार तक पहुंचाना। इसलिए मैं पिछले 5 सालों से इस क्षेत्र में कार्य कर रही हुं।

Other Latest News