सिंधिया स्कूल में घुसपैठ करने वाले की भाषा बनी पहेली, 24 घंटे बाद भी पुलिस नाकाम 

ग्वालियर, अतुल सक्सेना। देश के सर्वश्रेष्ठ बोर्डिंग स्कूलों में शामिल विश्व प्रसिद्द सिंधिया स्कूल ग्वालियर फोर्ट (Scindia School Gwalior Fort ) में घुसपैठ करने की कोशिश करने वाले युवक की भाषा पुलिस के लिए पहेली बनी हुई है। युवक जो भाषा बोल रहा है वो नेपाल (Nepal )की लग रही है। उसकी भाषा से उसका नाम प्रेम कारकी, नेपाल समझ आया है। फिलहाल पुलिस 24 घंटे बाद भी युवक से ये पता लगा पाने में नाकामयाब रही है कि उसने सिंधिया स्कूल में घुसपैठ की कोशिश क्यों की? पुलिस आज युवक को न्यायालय में पेश करेगी।

ग्वालियर किला स्थित सिंधिया स्कूल (Scindia School Gwalior Fort ) में घुसपैठ करने वाले एक युवक को स्कूल  के गार्ड्स ने पकड़कर रविवार को पुलिस के हवाले कर दिया। रविवार को एक युवक दीवार फांदकर स्कूल परिसर में घुसने की कोशिश कर रहा था, वो छात्रावास की तरफ जा रहा था तभी परिसर में तैनात गार्ड्स की नजर उस पर पड़ गई।  स्कूल प्रबंधन ने पुलिस को सूचना दी जिसके बाद बहोड़ापुर थाना पुलिस युवक को अपने साथ ले गई। पुलिस ने युवक को हिरासत में लेकर पूछताछ की कोशिश की तो उसकी भाषा समझ नहीं आई।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....