Sagar News : नशेड़ी ने ट्रैक पर चढ़ाया ट्रक, एक घण्टे तक जाम रहा दिल्ली-मुंबई रेलवे ट्रैक

सागर में नशेड़ी ने ट्रक रेलवे ट्रैक पर चढ़ा दिया। जिससे दिल्ली-मुंबई रेलवे ट्रैक एक घण्टे तक जाम रहा।

सागर, डेस्क रिपोर्ट। जिले के बीना में सुबह-सुबह एक बड़ा हादसा टल गया। जहां नशे में धुत ड्राइवर ने ट्रक को रेलवे ट्रैक पर चढ़ा दिया. जिससे दिल्ली-मुंबई रेलवे ट्रैक एक घंटे तक जाम रहा. उस वक्त अप-डाउन से पैसेंजर ट्रेनें (Passenger trains) आ रही थीं. लेकिन समय रहते इन ट्रेनों को देख दो गैंगमैन (Hanuman) अलग-अलग दिशाओं में भागे और ट्रेनें रुकवाईं.

यह भी पढ़ें:-Transfer: मध्य प्रदेश में IPS अधिकारियों के तबादलें, यहां देखें लिस्ट 

जानकारी के अनुसार, घटना सुबह करीब 7.15 बजे की है. जैसे ही रेलवे अधिकारियों को इसकी सूचना मिली, वे तुरंत मौके पर पहुंचे और कार्रवाई करनी शुरू की. ट्रक को हाइड्रा मशीन की मदद से रेलवे ट्रैक से बाहर निकाला गया. इसके बाद ट्रैक पर रेल यातायात शुरू हो पाया. मौके पर पहुंची आरपीएफ ने ट्रक को जब्त कर ड्राइवर को हिरासत में ले लिया है।

गैंगमैन की समझदारी से टल बड़ा हादसा

ट्रैक पर दूर से ट्रेनों को देखकर रेलवे ट्रैक पर मौजूद गैंगमैन महेश व नंदकिशोर ने अलग-अलग दिशाओं में दौड़ लगाई. उन्होंने लाल झंडी दिखाकर ट्रेनों को करीब 300-300 मीटर दूरी पर रुकवाया. इससे बड़ा हादसा होने से टल गया. वहीं घटना की जानकारी लगते ही एडीईएन अरविंद कुमार अन्य अधिकारियों के साथ मौके पर पहुंचे. तुरंत ट्रक को हाइड्रा मशीन की मदद से सुबह 8.16 बजे तक रेलवे ट्रैक से बाहर निकाला गया.

कई ट्रेनें प्रभावित, यात्री परेशान

कुशीनगर एक्सप्रेस एवं सुल्तानपुर एक्सप्रेस करीब 50 मिनट तक रेलवे ट्रैक पर दोनों तरफ खड़ी रही. इसके अलावा साबरमती एक्सप्रेस सहित अन्य ट्रेन भी प्रभावित हुई है. ट्रेनों के खड़े होने से यात्रियों को परेशानी हुई. वहीं घटना की सूचना लगते ही शहर से बड़ी संख्या में लोग रेलवे ट्रैक पर पहुंच गए. जिन्हें हटाने के लिए आरपीएफ एवं जीआरपी को बड़ी मशक्कत करनी पड़ी थी।