MP Election 2023 : अमित शाह के रिपोर्ट कार्ड के जवाब में मल्लिकार्जुन खड़गे ने पेश किया कांग्रेस का रिपोर्ट कार्ड, MP में कमीशन राज हटाने का संकल्प लिया

MP Election 2023 : सागर में कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि मध्य प्रदेश में 50 प्रतिशत कमीशन राज का खात्मा करेंगे। इसी के साथ उन्होने अमित शाह के रिपोर्ट कार्ड के जवाब में कांग्रेस का रिपोर्ट कार्ड जारी करते हुए कांग्रेस शासनकाल में हुए काम की फेहरिस्त भी गिनाई। खड़गे ने इस मौके पर बड़ी घोषणा करते हुए कहा कि कांग्रेस की सरकार आने पर जातीय जनगणना की जाएगी और उन्होने सागर में संत रविदास के नाम पर विश्वविद्यालय बनाने का ऐलान भी किया। उन्होने कांग्रेस द्वारा की गई ओल्ड पेंशन स्कीम लागू करने, महिलाओं को हर महीने 1500 रुपये, 500 में गैस सिलेंडर, किसानों की कर्जमाफी और 100 यूनिट बिजली माफ करने की घोषणाएं भी दोहराई।

कांग्रेस अध्यक्ष की बड़ी घोषणाएं

मध्य प्रदेश में कांग्रेस का चुनावी शंखनाद करते हुए मल्लिकार्जुन खड़गे ने बीजेपी पर जमकर हमला किया। उन्होने कहा कि नरेंद्र मोदी पिछले 9 साल से देश के प्रधानमंत्री हैं, मध्य प्रदेश में 18 साल से बीजेपी का शासन है लेकिन संत रविदास जी का मंदिर बनाने का खयाल उनको ठीक चुनाव से पहले आया। उन्होने कहा कि बीजेपी का मकसद यहां मंदिर या उनके नाम से संस्थान बनाना नहीं, उनका मकसद वोट लेने का है। इसी के साथ उन्होने ऐलान किया कि कांग्रेस की सरकार बनने पर सागर में संत रविदास जी के नाम से एक विश्वविद्यालय खोला जाएगा। खड़गे ने कहा कि ये काम वोटों के लिए नहीं, लोगों क हित के लिए है। वहीं उन्होने ये घोषणा भी की कि कांग्रेस सरकार बनने पर जातीय जनगणना की जाएगी।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।