सागर पुलिस के हत्थे चढ़ा ऑनलाइन फ्रॉड करने वाला गिरोह, दुबई से चला रहे थे नेटवर्क

Avatar
Published on -
indore

Sagar Online Fraud :  मध्यप्रदेश की सागर पुलिस ने बड़ी सफलता हासिल है, दरअसल सागर पुलिस ने ऑनलाइन फ्रॉड करने वाले गिरोह के सदस्यों को पकड़ा है, गिरोह के सदस्यों की गिरफ़्तारी के बाद शेयर मार्केट में पैसा लगाने का झांसा देकर ऑनलाइन फ्रॉड का खुलासा हुआ है। पुलिस ने गुजरात के सूरत  से तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। जिनके पास से बड़ी मात्रा में एटीएम, पासबुक समेत अन्य दस्तावेज बरामद हुए हैं। पकड़े गए आरोपी काफी शातिर हैं। उन्होंने धोखाधड़ी के लिए बाकायदा एक एप बना रखा था। वे लोगों से शेयर मार्केट में निवेश के नाम पर पैसे जमा कराते थे। एप पर जमा राशि ज्यादा दिखने लगती थी। जिससे फरियादी और पैसा लगा देता था। लेकिन आरोपी उन पैसों को अलग-अलग बैंक खातों व फर्जी कंपनियों के माध्यम से दुबई ट्रांसफर कर देते थे। जहां से वे क्रिप्टोकरंसी (बिटक्वाइन) के माध्यम से घूमाकर सूरत और गुजरात के अलग-अलग खातों व वॉलेट में ट्रांसफर करा लेते थे।

 

पूछताछ में हुआ खुलासा

पकड़े गये आरोपियों से पूछताछ में बैंक खातों में करीब सवा करोड़ रुपए की राशि जमा कराना सामने आया है। मामले में कार्रवाई करते हुए पुलिस ने बैंक खातों को होल्ड कराया है। बताया जा रहा है कि इस प्रकरण के मास्टरमाइंड दो आरोपी दुबई में छिपे बैठे हैं। पुलिस इनकी तलाश कर रही है, मामले का खुलासा करते हुए पुलिस अधीक्षक तरुण नायक ने बताया कि 31 अक्टूबर को फरियादी वैभव गुप्ता निवासी राजीवनगर वार्ड से शेयर मार्केट के नाम पर 1 करोड़ 70 लाख रुपए की धोखाधड़ी की गई थी। फरियादी ने थाने में शिकायत की। शिकायत मिलते ही पुलिस टीम जांच में जुटी। साइबर सेल की टीम ने मामले में तफ्तीश शुरू की। जांच में सामने आया कि जिन खातों में पैसा ट्रांसफर हुआ है वे सूरत के हैं।

सागर पुलिस को कुछ सबूत हाथ लगने के बाद टीम सूरत पहुंची और लोकेशन के आधार पर दबिश देकर तीन आरोपियों को हिरासत में लिया। थाने लाकर पूछताछ की गई। जिसमें उन्होंने ऑनलाइन धोखाधड़ी करने की बात कबूली। कार्रवाई में पुलिस ने आरोपी शब्बीर पुत्र सत्तार आकूकाड़ा उम्र 37 साल, रियाज पुत्र लालाबाई पटेल उम्र 28 साल और रईस पुत्र रफीक मिया उम्र 41 साल सभी निवासी सूरत को गिरफ्तार किया है। दो आरोपी फरार है। फरार आरोपी आवेश आगाड़ी और सुनील निवासी सूरत दुबई (यूएई) में है। आरोपी दो साल का बीजा लेकर दुबई गए हुए हैं।

 


About Author
Avatar

Harpreet Kaur

Other Latest News