सागर रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव में आये 23 हजार करोड़ रुपये के निवेश प्रस्ताव, सीएम डॉ मोहन यादव ने निवेशकों का किया स्वागत

मुख्यमंत्री ने कहा कि मैंने पिछली बार जो कोयम्बटूर में कहा था उसे आज पूरा किया हमने वहां आज एक ऑफिस शुरू किया है, मैंने आज ही कोलकाता और मुंबई में भी कोयम्बटूर की तरह हो मप्र के ऑफिस खोलने की घोषणा की है

Sagar Regional Industry Conclave

Sagar Regional Industry Conclave : मध्य प्रदेश में उद्योगों को बढ़ावा देने और नए रोजगार सृजित करने के लिए मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव का लगातार आयोजन कर रहे हैं, उज्जैन, जबलपुर, ग्वालियर के बाद आज सागर में आयोजित रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव एक बार फिर सफल होती दिखाई दे रही हैं, मुख्यमंत्री ने मीडिया को बताया कि सागर रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव में 23 हजार करोड़ के निवेश के प्रस्ताव हमें प्राप्त हुए हैं इससे 27,800 से अधिक रोजगार के अवसर सृजित होंगे जो मध्य प्रदेश के युवाओं के लिहाज से बहुत सुखद बात है।

गीतांजलि ग्रुप निवाड़ी में लगाएगा 3200 करोड़ का इंटीग्रेटेड स्टील प्लांट

सागर में आज आयोजित रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव बुंदेलखंड के विकास में महत्वपूर्ण रोल अदा करेगी क्योंकि कुछ निवेशकों ने बुंदेलखंड में ही करोड़ों रुपये के निवेश के प्रस्ताव दिए हैं, गीतांजलि ग्रुप के चेयरमैन जेपी अग्रवाल ने मंच से ही कहा कि मैं मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव जी के सामने आज यह घोषणा करता हूं कि हम निवाड़ी में 3200 करोड़  का इंटीग्रेटेड स्टील प्लांट लगा रहे हैं, जिसके लिए मैंने आपको आमंत्रित भी किया है… हम जो इन्वेस्टमेंट कर रहे हैं, उससे लगभग 10 हजार लोगों को रोजगार मिलेगा।

सागर ग्रुप के चेयरमैन ने कहा मध्य प्रदेश हमारा घर है, हम दिल से यहां काम कर रहे हैं

सागर ग्रुप के चेयरमैन सुधीर अग्रवाल ने मंच से कहा कि मध्यप्रदेश, उन्नति की ओर अग्रसर है और इसका श्रेय सरकार की इंडस्ट्रियल पॉलिसीज और मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव के विजन को जाता है। वर्तमान में भारत की 30% इंडस्ट्री मध्यप्रदेश में स्थित हैं। हम अगले 4 सालों में 1300 से 1400 करोड़ रुपये का इन्वेस्टमेंट स्पिनिंग, प्रोसेसिंग और सोलर प्लांट्स में करेंगे। मध्य प्रदेश हमारा घर है, हम दिल से यहां काम कर रहे हैं।

23 हजार करोड़ रुपये निवेश के प्रस्ताव आये, 27,875 रोजगार सृजित होंगे

मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव के साथ वन टू वन चर्चा में निवेशकों में मध्य प्रदेश की उद्योग नीति, मध्य प्रदेश के माहौल, मध्य प्रदेश का इंडस्ट्री फ्रेंडली होने की बातों को उल्लेखित किया , उन्होंने कहा कि अब मध्य प्रदेश में निवेश करने में आनंद आता है, मुख्यमंत्री ने कॉन्क्लेव के समापन पर मीडिया से बात की और ख़ुशी जताई कि इस सगर की इस रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव में हमें 23 हजार करोड़ रुपये के निवेश प्रस्ताव प्राप्त हुए है जिनसे 27,875 रोजगार सृजित होंगे।

कोयम्बटूर में खुला मध्य प्रदेश का ऑफिस, कोलकाता और मुंबई में भी खुलेंगे 

उन्होंने बताया कि हम सिर्फ मध्य प्रदेश में ही नहीं दूसरे राज्यों के निवेशकों को मध्य प्रदेश में निवेश करने के लिए उन्ही के राज्यों में जाकर प्रयास कर रहे हैं, उन्होंने कहा कि मैंने पिछली बार जो कोयम्बटूर में कहा था उसे आज पूरा किया हमने वहां आज एक ऑफिस शुरू किया है, मैंने आज ही कोलकाता और मुंबई में भी कोयम्बटूर की तरह हो मप्र के ऑफिस खोलने की घोषणा की है जिससे इन जगहों के निवेशक यदि मप्र में कोई निवेश करना चाहते हैं तो ये ऑफिस उनके लिए सेतु का काम करेंगे।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....

Other Latest News