सागर : मतदाता के वोट से जब नही हो पाया फैसला तो मासूम कन्या ने चुना सरपंच, जानें कैसे ?

सागर, डेस्क रिपोर्ट। सागर जिले के जैसीनगर जनपद पंचायत के ग्राम पंचायत सिंगारचोरी में सरपंच पद का फैसला कुछ अलग अंदाज में करना पड़ा, दरअसल यहाँ दो प्रत्याशियों को समान वोट मिलने के बाद किसे जीता हुआ घोषित किया जाए यह समस्या खड़ी हो गई जिसके बाद दोनों प्रत्याशियों की सहमति के बाद पर्ची से फैसला किया गया। जानकारी के मुताबिक इस पंचायत से सरपंच पद के छह प्रत्याशी मैदान में उतरे थे।

यह भी पढ़ें…. हरभजन सिंह एक बार फिर क्रिकेट के मैदान में दिखाएंगे अपना जलवा, लिजेंड्स लीग के दूसरे सत्र में लेंगे हिस्सा

सागर में पर्ची से प्रत्याशी का फैसले की खबर ने खासी सुर्खियां बटोरी, बताया जा रहा है कि मतदान के बाद जब मतगणना हुई तो मीनल अजय लंबरदार और बलवान सिंह राजपूत को बराबर बराबर 416-416 मत मिले। मुकाबला ड्रा हो गया। दोनों प्रत्याशी भी हैरान हो गए कि अब क्या फैसला होगा, इसकी सूचना निर्वाचन आयोग को दी गई, इसके बाद निर्वाचन आयोग के निर्देश पर गुरुवार को जनपद पंचायत मुख्यालय पर तहसील कार्यालय पर्ची सिस्टम से सरपंच पद का निर्णय हुआ। यहां तहसीलदार निर्मल राठौर ने दोनों प्रत्याशियों की मौजूदगी में एक बच्ची से पर्ची उठवाई। यह पर्ची प्रत्याशी बलवान सिंह राजपूत की निकली, जिन्हें विजयी घोषित किया गया।