Saibaba Padyatra : स्वर्ण रथ में सवार होकर भक्तों को दर्शन देंगे साई बाबा, कल से शुरू होगी 13 दिवसीय पदयात्रा

Saibaba Padyatra : इंदौर में साईं यात्रा की मेजबानी पर छत्रीबाग जन सेवा समिति द्वारा 13 दिवसीय साई पदयात्रा महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है। इसकी तैयारियां पहले से पूर्ण हो चुकी है। बताया जा रहा है कि 13 दिनों में लोग पैदल सफर तय कर इंदौर से शिर्डी बाबा के दर्शन के लिए जाने वाले हैं। इसको लेकर भक्तों में उत्साह देखने को मिल रहा है। खास बात यह है कि इस साल पदयात्रा में आकर्षण का केंद्र साईं बाबा का स्वर्ण रथ रहेगा, क्योंकि स्वर्ण रथ पर सवार होकर साईं बाबा भक्तों को दर्शन देंगे।

इतना ही नहीं 13 दिवसीय पैदल सफर तय कर भक्त इंदौर से शिर्डी जाते वक्त गरीब लोगों में वस्त्र दान, शिक्षा दान के साथ रक्तदान के लिए आगे आएंगे। इस पैदल यात्रा को लेकर छत्रीबाग जन सेवा समिति के अध्यक्ष द्वारा बताया गया है कि 425 किलोमीटर की पदयात्रा तय कर सभी भक्तों 13 दिनों में शिर्डी पहुंचेंगे। यह पदयात्रा 23 दिसंबर यानी कल शुरू होने वाली है। इसमें करीब 125 से ज्यादा साईं भक्तों का पंजीयन अब तक हो चुका है। जिसमें इंदौर, उज्जैन, देवास, रतलाम, देपालपुर, महू के साथ महाराष्ट्र और पुणे के भक्त शामिल होने वाले हैं।

बात करें साईं बाबा के स्वर्ण रथ की तो यह 22 बाय 8 फीट का रथ होगा। जो पिछले महीने बना कर तैयार किया जा चुका है। इस रथ में साईं बाबा सवार होंगे। इस रथ को किसी कारपेंटर द्वारा नहीं बल्कि स्वयं साईं भक्तों ने मिलकर तैयार किया है। रथ का मुख्य आकर्षण फूल और विद्युत सज्जा होने वाली है। बता दें इस रथ को अतुल शर्मा, आशीष गुप्ता, मुकेश शर्मा, विपिन जैन, अंतिम शर्मा, पवन राठौर, भरत कनोडिया, दिनेश ने साथ मिलकर तैयार किया है। इस पद यात्रा को लेकर बताया गया है कि 23 दिसंबर के दिन सुबह 10:00 बजे बड़ा गणपति मंदिर से यह शुरू होगी। इसमें बड़ी संख्या में भक्त शामिल होने वाले हैं। साईं बाबा के जयकारों और महा आरती के साथ इस पद यात्रा का शुभारंभ किया जाएगा। ये साल इस पदयात्रा का 16 वर्ष होने वाला है।