Salkanpur Devi Dham तक नहीं ले जा सकेंगे निजी वाहन, लगाई रोक, ये सुविधा रहेगी उपलब्ध

Avatar
Published on -
Salkanpur Devi Dham

Salkanpur Devi Dham : मध्य प्रदेश का प्रसिद्ध सलकनपुर देवी धाम सीहोर जिले में स्थित है। यहां दूर-दूर से भक्तों माता के दर्शन करने के लिए आते हैं। इस मंदिर में नवरात्रि के दौरान सबसे ज्यादा भक्तों की भीड़ देखने को मिलती है। यह मंदिर साक्षात माना जाता है। यहां मांगी गई हर मुराद पूरी होती है। इस मंदिर को जल्द ही बड़ा स्वरूप दिया जाने वाला है। इसी को लेकर मंदिर में देवी लोक का निर्माण कार्य भी शुरू कर दिया गया है।

इस कार्य की वजह से कई भक्तों को दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। कुछ भक्तों को अपने वाहन खड़े करने के लिए जगह नहीं मिल पाती है इस वजह से वह अपने निजी वाहन मंदिर तक ले जाते हैं। लेकिन अब इस पर रोक लगा दी गई है। हाल ही में मंदिर प्रबंधन द्वारा बड़ा निर्णय लिया गया है। भक्त अब अपने दो और चार पहिया निजी वाहनों को मंदिर तक नहीं ले जा सकेंगे। इस पर अगले आदेश तक प्रतिबन्ध लगा दिया गया है।


About Author
Avatar

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं। मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।