बसंत पंचमी के अवसर पर सतना में 5 दिवसीय मेला शुरू, विभिन्न प्रतियोगिताओं का होगा आयोजन

सांसद गणेश सिंह ने इस मेले का उद्घाटन किया है। इस दौरान अध्यक्ष मानव संघ अखंड प्रताप सिंह, प्रेसिडेंट प्रिज्म सीमेंट मनीष सिन्हा मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए।

Basant Panchami In Satna : आज पूरे देश में बसंत पंचमी का त्यौहार बड़े ही धूमधाम से मनाया जा रहा है। इसी कड़ी में सतना जिले के प्रसिद्ध स्थल रामवन में भी इस अवसर पर 5 दिवसीय मेला का आयोजन किया जा रहा है। जिसकी शुरुआत आज से हो चुकी है और सांसद गणेश सिंह ने इस मेले का उद्घाटन किया है। इस दौरान अध्यक्ष मानव संघ अखंड प्रताप सिंह, प्रेसिडेंट प्रिज्म सीमेंट मनीष सिन्हा मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए।

लगाए जा रहे इतने स्टॉल्स

बता दें कि इस मेले में 550 से अधिक स्टाल लगाए गए हैं। मेले की रौनक और मनोरंजन को बढ़ाने के लिए झूले, सर्कस, खेल-तमाशे के प्रदर्शन, कार्निवल गेम्स सहित खाने के अनेकों स्टॉल्स लगाए गए हैं। वहीं, हर साल की तरह इस साल भी कबड्डी स्पर्धा का आयोजन होगा जोकि निःशुल्क होगी। पहले आओ-पहले पाओ के आधार पर कबड्डी टीमों का पंजीयन किया, ताकि सभी रुचि रखने वाले लोग इसमें भाग ले सकें। इसके अलावा, विजेता टीम को 11,000 रुपये नकद और उप-विजेता टीम को 5,100 रुपये केश प्रदान किया जाएगा।


About Author
Sanjucta Pandit

Sanjucta Pandit

मैं संयुक्ता पंडित वर्ष 2022 से MP Breaking में बतौर सीनियर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ। डिप्लोमा इन मास कम्युनिकेशन और बीए की पढ़ाई करने के बाद से ही मुझे पत्रकार बनना था। जिसके लिए मैं लगातार मध्य प्रदेश की ऑनलाइन वेब साइट्स लाइव इंडिया, VIP News Channel, Khabar Bharat में काम किया है। पत्रकारिता लोकतंत्र का अघोषित चौथा स्तंभ माना जाता है। जिसका मुख्य काम है लोगों की बात को सरकार तक पहुंचाना। इसलिए मैं पिछले 5 सालों से इस क्षेत्र में कार्य कर रही हुं।