सतना में मूसरमार सेना की महिलाएं एक्शन मोड में, शराब की बोतलें फोड़ी

Women broke liquor bottles : सतना में रामनगर के बड़ा इटमा में मूसर मार सेना की महिलाएं एक्शन मोड में आ गई हैं। ग्राम पंचायत में शराबबंदी के फैसले के बाद आज जब एक बोलोरो अवैध शराब लेकर यहां बेचने के लिए आई तो सेना की महिलाओं ने घेर लिया और गाड़ी से पूरी शराब की बोतलें निकालकर सड़क पर पटक पटककर फोड़ दी। मौके की नजाकत भांपते हुए अवैध शराब तस्कर बोलेरो छोड़कर भाग खड़े हुए। इसके बाद महिलाओं ने पुलिस को भी मामले को खबर की।

इटमा गांव में कुछ समय पहले ग्रामीणों ने पूरे इलाके में शराबबंदी का फैसला लिया था। इसके तहत गांव और आसपास किसी को शराब पीते या और बेचते पाए जाने पर 10 हजार जुर्माना लगाने और उस व्यक्ति के सामाजिक बहिष्कार का फैसला भी लिया गया था। इस बाबत ग्रामीणों में जन जागरण किया था और शराबबंदी का पालन कराने के लिए महिलाओं की मूसरमार सेना भी बनाई थी। गुरुवार को एक बोलेरो वाहन अवैध शराब बेचने के लिए गांव में पहुंचा। इसकी खबर मिलते ही मूसरमार की महिलाएं मौके पर पहुंची और बोलेरो को घेर लिया। महिलाओं को देखकर शराब तस्कर गाड़ी छोड़कर भाग खड़े हुए। इसके बाद सेना की महिलाओं ने वाहन से पूरी शराब की बोतलें निकाली और सड़क पर पटक पटक कर फोड़ दी।

Continue Reading

About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।