सतना कलेक्टर की बड़ी कार्रवाई- लापरवाही पर 15 पटवारियों को दी चेतावनी

सतना कलेक्टर (Satna Collector) ने मुख्यमंत्री किसान कल्याण योजना में किसानों (Farmers) के सत्यापन कार्य शत-प्रतिशत पूर्ण किए जाने के बार-बार दिए जा रहे निर्देशों के बावजूद लक्ष्यानुसार प्रगति नहीं आने पर 15 पटवारियों को चेतावनी जारी की गई है।

सतना कलेक्टर

सतना, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में सरकारी कामों में लापरवाही पर एक पटवारियों पर कार्रवाई जारी है। अब सतना कलेक्टर (Satna Collector) ने 15 पटवारियों (Patwari) को चेतावनी पत्र जारी किया है। यह लेटर मुख्यमंत्री किसान कल्याण योजना (CM Kisan Kalyan Yojana) में लापरवाही बरतने पर जारी किया गया है। वही पटवारियों को बाकी कार्य निपटाने के लिए एक सप्ताह का समय दिया गया है, अगर यह पूरा नहीं किया गया तो सभी पर एक-पक्षीय अनुशासनात्मक कार्यवाही की जाएगी।

यह भी पढ़े.. दतिया एसपी का एक्शन- ASI और आरक्षक निलंबित, रिश्वत लेते हुआ था VIDEO VIRAL

दरअसल, सतना कलेक्टर (Satna Collector) ने मुख्यमंत्री किसान कल्याण योजना में किसानों (Farmers) के सत्यापन कार्य शत-प्रतिशत पूर्ण किए जाने के बार-बार दिए जा रहे निर्देशों के बावजूद लक्ष्यानुसार प्रगति नहीं आने पर 15 पटवारियों को चेतावनी जारी की गई है। संबंधितों को शेष कार्य एक सप्ताह के अंदर पूर्ण करने की मोहलत दी गई है अन्यथा संबंधित पटवारियों के विरुद्ध एक-पक्षीय अनुशासनात्मक कार्यवाही की जाएगी।कलेक्टर के इस एक्शन के बाद पटवारियों में हड़कंप मच गया है।

यह भी पढ़े.. MP News: किसानों के लिए बड़ी खबर-अब 22 मार्च से होगी चना, मसूर और सरसों की खरीदी

राजस्व अधिकारियों की संपन्न बैठक में सतना कलेक्टर अजय कटेसरिया (Satna Collector Ajay Katesaria) ने मुख्यमंत्री किसान कल्याण योजना में किसानों के सत्यापन कार्य की समीक्षा के दौरान लापरवाह पटवारियों को चेतावनी पत्र जारी करने के निर्देश दिए थे। अधीक्षक भू-अभिलेख ने सत्यापन का लक्ष्य पूरा नहीं करने वाले तथा सत्यापन कार्य में लापरवाही प्रदर्शित करने पर 15 हल्का पटवारियों को चेतावनी जारी पत्र जारी किया है।

इन पटवारियों को मिला चेतावनी पत्र

इनमें रघुराजनगर तहसील के पटवारी हल्का कुआं के पटवारी संजीव शिवहरे, कोटर तहसील के गौरइया के पटवारी बाबूलाल द्विवेदी और अबेर के पटवारी गेंदराज सिंह, मझगवां तहसील के पटवारी कारीगोही के समयलाल कोल और चुआ पटवारी विजय सिंह, नकैला पटवारी शैलेंद्र सिंह, मैहर तहसील के अजवाइन के पटवारी प्रभात तिवारी, रामपुर बघेलान तहसील के देवमउ दलदल पटवारी मुकेश सतनामी, उचेहरा तहसील के इचौल पटवारी सौमित्र श्रीवास्तव, पिथौराबाद पटवारी तेजभान सिंह, अमरपाटन तहसील के ककलपुर पटवारी ऋषभ सिंह, ताला पटवारी उमाकांत मिश्रा, भड़रा पटवारी कृष्ण कुमार पाण्डेय, खरमसेड़ा पटवारी प्रशांत त्रिपाठी, नागौद तहसील के पटवारी अरविंद सिंह को चेतावनी पत्र जारी किए हैं।