MP News: किसानों के लिए बड़ी खबर-अब 22 मार्च से होगी चना, मसूर और सरसों की खरीदी

mp farmers

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में इन दिनों अचानक मौसम बदल गया है, जिसके चलते कई जिलों में बारिश (Rain) और ओलावृष्टि हुई है और किसानों की फसलों को भारी नुकसान पहुंचा है, ऐसे में शिवराज सरकार (shhivraj government) ने किसानों (Farmers) को बड़ी राहत दी है। सरकार ने फैसला किया है कि रबी विपणन वर्ष 2021-22(Rabi Marketing Year 2021-22) में समर्थन मूल्य (MSP) पर चना, मसूर एवं सरसों की खरीदी अब 22 मार्च से की जाएगी।

Coronavirus: भोपाल में सख्ती के आदेश, CM बोले- सोमवार को लेंगे नाइट कर्फ्यू पर फैसला

कृषि मंत्री कमल पटेल (Kamal Patel) ने ट्वीट (Tweet) कर लिखा है कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan)  के नेतृत्व में हमने चना, मसूर एवं सरसों की खरीदी 15 मार्च से करने का निर्णय लिया था।किंतु मौसम (MP Weather Changes) की स्थिति को देखते हुए अब खरीदी 15 मार्च के स्थान पर 22 मार्च से प्रारंभ की जाएगी।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)