Satna News : सीवर लाइन निर्माण कार्य के दौरान गड्ढे में गिरा मजदूर, कड़ी मशक्कत के बाद JCB से निकाला गया बाहर

Amit Sengar
Published on -

Satna News : सतना शहर में चल रहे सीवर लाइन के ठेकेदारों की लापरवाही से आज एक बड़ा हादसा होते-होते बच गया, एक मजदूर सीवर लाइन के गड्ढे में धंस गया और मिट्टी के नीचे दब गया, साथी मजदूरों ने बड़ी मशक्कत के बाद मजदूर को जीवित तो निकाल लिया, लेकिन उसे बुरी तरह से चोटें आई हैं मजदूर का इलाज सतना जिला अस्पताल में चल रहा है।

यह है मामला

घटना सिटी कोतवाली थाना अंतर्गत मारुति नगर गली नंबर 5 की है, जहां सीवर लाइन का काम चल रहा था, बिना किसी सेफ्टी इक्विपमेंट के मजदूर काम कर रहे थे। ठेकेदार पर आरोप है कि लापरवाही पूर्वक मजदूरों से काम करा रहा था। यही वजह रही कि सीवर लाइन के किनारे की मिट्टी धंस गई और एक मजदूर कई फुट गहरे गड्ढे में जा गिरा, मजदूर का नाम रिंकू कुशवाहा बताया जा रहा, रिंकू के ऊपर मिट्टी धंस गई और वह कंधे तक मिट्टी के नीचे दब गया।

गनीमत रही कि साथी मजदूरों ने तत्काल उसका रेस्क्यू किया और काफी मशक्कत के बाद उसे बाहर निकाल लिया गया, तत्काल रेस्क्यू होने के कारण इस घटना में मजदूर की जान बच गई, उसे गंभीर चोटें आई हैं आनन-फानन उसे सतना जिला अस्पताल इलाज के लिए भेजा गया है, जहां उसका इलाज जारी है।

सतना से पुष्पराज सिंह बघेल की रिपोर्ट


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News