टीकाकरण से 2 बच्चों की मौत के बाद हंगामा, कईयों की हालत गंभीर, मौके पर पुलिस

सतना।

राजस्थान में बच्चों की मौत का मामला अभी ठंड़ा भी नही हुआ था कि अब एमपी के सतना जिले से दो बच्चों की मौत का मामला सामने आया है। यहां टीकाकरण के बाद दो बच्चों की मौत हो गई, वहीं दो बच्चों को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती करवाया गया।परिजनों का आरोप है कि ​टीकाकरण के बाद बच्चों की तबीयत बिगड़ने लगी थी और आज सुबह उनकी मौत हो गई।  घटना के बाद पूरे इलाके में हड़कंप मच गया है।ग्रामीणों में जमकर आक्रोश है, वही सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची है। फिलहाल मामले की जांच की जा रही है।

घटना सतना के जैतवारा थाना क्षेत्र के कोनैता गांव की है। यहां आंगनवाड़ी में 11 जनवरी को टीके लगाए गए थे। टीके के बाद सभी बच्चे बीमार हो गए, जिसमें से दो बच्चों की मौत हो गई।वही 5 बच्चों की हालत नाजुक बताई जा रही इसमें से दो बच्चों को डायल 100 से बिरसिंहपुर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया गया है।घटना के बाद बच्चों के परिजनों में भारी आक्रोश है। वही पूरे गांव में हड़कंप मचा हुआ है। मौके पर मझगवां बीएमओ तरुणकांत भी पहुंच गए हैं। इनके साथ प्रशासनिक और पुलिस के अधिकारियों भी गांव पहुंच गए हैं।

बच्चों का नाम अरुण और दिन्नू डोहर है, जिनकी उम्र डेढ़ माह बताई जा रही है। परिजनों का आरोप है कि ​टीकाकरण के बाद बच्चों की तबीयत बिगड़ने लगी थी और आज सुबह उनकी मौत हो गई। वहीं, गांव के कई अन्य बच्चे अभी भी बीमार हैं।