हिंदू भगवानों के फोटो वाले फटाके पर बजरंग दल ने जताई आपत्ति, दुकानदारों को दी समझाइश

अगर फिर भी आतिशबाजी दु़कानदारों ने हिन्दू धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने की कोशिश की तो बजरंग दल अपने तरीके से कार्रवाई कर संबंधित के विरूद्ध एफआइआर भी दर्ज कराएगा।

सीहोर, अनुराग शर्मा। विश्वहिंदू परिषद बजरंग दल दीपावली पर चीन निर्मित हिंदू देवी देवताओं के फोटो छपे बम फटाके बेचने वाले आतिशबाजी विक्रेताओं के खिलाफ इस वर्ष कड़ा एक्शन लेगा। फिलहाल कार्यकर्ताओं के द्वारा आतिशबाजी विक्रेताओं को दुकानों पर पहुंचकर समझाईश दी जा रहीं है। फिर भी अगर आतिशबाजी दु़कानदारों ने हिन्दू धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने की कोशिश की तो बजरंग दल अपने तरीके से कार्रवाई कर संबंधित के विरूद्ध एफआइआर भी दर्ज कराएगा।

विश्वहिंदू परिषद बजरंग दल जिलाध्यक्ष सुनील शर्मा के नेतृत्व में बीते दिनों से कार्यकर्ताओं के द्वारा संस्कृति बचाओं अभियान के तहत आतिशवाजी दुकानदारों से किसी भी हालत में धार्मिक देवी देवताओं के चित्र छपे बम फटाके नहीं बेचने की अपील की जा रहीं है।

जिला मंत्री राकेश विश्वकर्मा ने कहा कि लगातार हिन्दू देवी देवताओं के आपत्तिजनक फोटो बनाकर भावनाओं  को  कुछ धर्म विशेष  के लोगों के द्वारा ठेस पहुंचाई जा रही है। एैसे हालातों में चाइना के द्वारा भी माता लक्ष्मी और भगवान गणेश जी हनुमान जी महाराज के फोटो वाले फटाके बाजार में उतारे गए है।

विहिप इस तरह के बम फटाके बेचने वाले थोक और फूटकर आतिशबाजी विक्रेताओं पर कड़ी कार्रवाई करने जा रहा है। किसी को भी धर्म के साथ खिलवाड़ करने का हक नहीं है। हिंदू देवी देवताओं के फोटो या नाम से बेचे जाने वाले फटाके को पूर्णा प्रतिबंधित किया गया है। दुकानदारों पर प्रशासनिक कार्रवाई करवाने के लिए भी तत्पर रहेगा है।