लॉकडाउन: साधन नहीं मिलने से रेलवे ट्रैक पकड़कर सीहोर पहुंचे मजदूर, पुलिस ने ट्रक से रतलाम भेजा

सीहोर।अनुराग शर्मा।

इन दिनों जहां रेल बस सहित सार्वजनिक कि यात्री वाहन बंद है, वही घर पहुंचाने की चाह में बुधवार रात करीब 12:00 बजे पटरियों पर पैदल चलते हुए करीब 44 मज़दूर भोपाल से सीहोर आए यह सभी मज़दूर रतलाम के रहने वाले थे। उन्होंने जाने के लिए साधन नहीं मिल रहा था ऐसे में पुलिस ने इन मज़दूरों को खाने की व्यवस्था की और ज़िला चिकित्सालय में सभी की स्क्रीनिंग कार्रवाई सभी मजदूर स्वस्थ थे, ऐसे में गुरुवार दोपहर के समय इन मज़दूरों को एक ट्रक से रतलाम भेजा गया।

एडिशनल एसपी समीर यादव ने बताया कि रात के समय मज़दूर हाउसिंग बोर्ड रेलवे क्रॉसिंग के पास मिले पूछने पर पता चला कि वह भोपाल से आए हैं, और उन्होंने रतलाम जाना है। इसके बाद उन्होंने इन मज़दूरों के खाने की व्यवस्था करवाई और वरिष्ठ अधिकारियों को सूचना दी। रात भर सीहोर में ही मज़दूरों को रोका गया गुरुवार सुबह पुलिस ने अपने वाहन से 10 -10 मज़दूरों को लेकर ज़िला अस्पताल ले जाकर उनकी स्क्रीनिंग करवाई।

टीआई मनोज मिश्रा ने बताया कि स्क्रीनिंग में कोई भी मज़दूर संक्रमित नहीं था लेकिन मज़दूरों की स्थिति देखकर लग रहा था कि यह काफी समय से भूखे थे ऐसे में गुरुवार सुबह भी इन मज़दूरों की भोजन की व्यवस्था पुलिस प्रशासन ने करवाई इसके बाद ट्रक की व्यवस्था करवाकर रतलाम के लिए रवाना किया।