रामलला के दर्शन को तरस रहीं सीहोर वासियों की निगाहें, अयोध्या धाम ट्रेन का स्टॉपेज न मिलने से निराश रामभक्त, रेलवे के सामने रखी मांग

सीहोर शहर में प्रदेश में सहित देशभर से बड़ी संख्या में प्रतिदिन श्रद्धालु प्राचीन गणेश मंदिर और कुबरेश्वरधाम आते हैं। लेकिन उन्हें आवाजाही के लिए भोपाल स्टेशन पर जाकर ट्रेनों की यात्रा करने को मजबूर होना पड़ता है। इसलिए सीहोर के लोगों ने सीहोर से अयोध्या जाने वाली ट्रेन के स्टॉपेज की मांग रेलवे से की थी जिसके पूरी नहीं होने पर रामभक्तों में निराशा का माहोल है।

mp railway

Indore- Ayodhya special train : हाल ही में इंदौर से अयोध्या धाम के लिए ट्रेन का संचालन शुरू किया गया है, लेकिन सीहोर स्टेशन पर इसका स्टापेज नहीं मिला है। इससे रामभक्तों को निराशा हाथ लगी है।

भक्तों को इस ट्रेन का लाभ लेने के लिए जिला मुख्यालय के समीप स्थित बैरागढ़ (संत हिरदाराम नगर) जाना होगा। यह स्टेशन सीहोर से लगभग 20 किलोमीटर दूर है। इससे भक्तों को समय और धन दोनों का नुकसान होगा। रेल विभाग द्वारा इंदौर से अयोध्या के बीच स्पेशल ट्रेन का शेड्यूल तो जारी किया गया है, लेकिन इस ट्रेन का स्टॉपेज भी सीहोर स्टेशन पर नहीं रखा गया है। इससे सीहोर से अयोध्या जाने वाले श्रद्धालुओं को अपनी यात्रा उज्जैन पहुंचकर या भोपाल पहुंचकर शुरू करना पड़ेगी।


About Author
आकांक्षा पांडेय

आकांक्षा पांडेय