सीहोर पुलिस को मिली बडी सफलता दिन दहाड़े हुई लूट का खुलासा

सीहोर। अनुराग शर्मा।

दिनांक 30.08.19 को फरियादी दुलारे मियां पिता मदार बक्श उम्र 34 साल निवासी गुडभेला हाल इंडियन गैस ऐजेन्सी सीहोर ने थाना कोतवाली में रिपोर्ट किया कि घटना दिनांक को गैस एजेन्सी के सिलेण्डर सप्लाई की प्रकिया समाप्त कर गैस कलेक्शन करके वापस अपनी मोटरसाइकिल एमपी-04-एमडब्ल्यू-2386 से जा रहा था । उस समय फरियादी के पास बैग था । उस बैग में करीब 98202/-रुपये नगदी तथा कुछ कंपनी के दस्तावेज, स्वयं की आईडी आदि रखे थे जब फरियादी बी.एस.आई ग्राउण्ड़ के पास कच्चे रास्ते पर था तभी वहां पहले से छिपे आरोपियों ने उसके पीछे से हमला किया तथा किसी नुकीले हथियार से पीछे से हमला किया जिससे फरियादी को चोट आयी और फरियादी नींचे गिर गया तभी तीनों आरोपी उसका नोटों से भरा बैग लेकर उनकी मोटरसाइकिल. से भाग गये । घटना की रिपोर्ट पर थाना कोतवाली में अप.क्र. 772/19 धारा 394 भादवि अज्ञात आरोपियों के विरुद्ध कायम किया गया । 

  मामला सनसनीखेज एवं गम्भीर होने से पुलिस अधीक्षक  एस.एस.चौहान ने इस प्रकरण में आरोपियों की पतारसी व शीघ्र अनुसंधान पूर्ण कराने के उद्देश्य से अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सीहोर  समीर यादव के निर्देशन में टीम का गठन किया ।  

  गठित टीम ने लगन एवं मेहनत से अति.पुलिस अधीक्षक के निर्देशन में गंभीरता से काम कर दिनांक 22.11.19 को इस अपराध का खुलासा करने में सफलता प्राप्त की और टीम के सदस्यों ने इस कुख्यात लुटेरा गैंग के 5 सदस्यों को गिरफ्तार करने में सफलता पाई । आरोपियों ने पूछताछ पर अपराध में प्रयुक्त मोटरसाइकिल पल्सर व लूटे गये रुपयों में से 25000 रुपये व बैग एवं अन्य वस्तुऐं तथा घटना में प्रयुक्त एक गुप्ती जप्त की गई। अभी गैंग का एक अपराधी विशाल चौहान निवासी लुनिया मोहल्ला इन्दौर अभी फरार हैं। 

गिरफतार आरोपी:- 

1- आनन्द उर्फ अन्नी पिता रामलाल कौशल उम्र 22 साल  निवासी लुनिया मोहल्ला गंज सीहोर 

2- लखन पण्डित उर्फ रवि पिता कमलेश पण्डित उम्र 24 साल निवासी शुगर फैक्ट्री चौराहा सीहोर

3- दिनेश मेवाडा उर्फ दीनू पिता रमेश मेवाडा उम्र 23 साल निवासी पुरानी चन्देरी सीहोर 

4- राहुल चौहान पिता जितेन्द्र चौहान उम्र 29 साल निवासी नई बस्ती भैसाखेडी बैरागढ भोपाल 

5- जयप्रकाश कौशल पिता ओमप्रकाश कौशल उम्र 19 साल निवासी लुनिया मोहल्ला गंज सीहोर हैं 

  इनके द्वारा पूर्व में भी भोपाल व आसपास लूट, नकबजनी के अपराध घटित किये गये है इनसे अन्य बारदातों के बारे में भी पूछताछ की जा रही है जिनमें कई अन्य बारदातों का खुलासा होने की सम्भावना है ।

निरीक्षक थाना प्रभारी कोतवाली  मनोज मिश्रा, निरीक्षक शिशिरदास थाना प्रभारी मंडी, उनि. पूजा सिंह,उनि. विनिता विश्वकर्मा, उनि. कौशलेन्द्र सिंह, उनि. दिनेश यादव ,सउनि. आर.एस.शर्मा,आर. 159सुरेश, आर.182 महेन्द्र ,आर. 289 धर्मेन्द्र,आर. 123 विक्रम,आर. 233 रामबाबू एवं सायबर सेल के कर्मचारियों की विशेष टीम ने इस चुनौती पूर्ण घटना का खुलासा करने में सफॅलता अर्जित की गई । पुलिस अधीक्षक सीहोेर ने टीम के सदस्यों में उचित पुरस्कार से पुरस्कृत करने की घोषणा की हैं ।