रवि मालवीय को बुधनी विधानसभा क्षेत्र की कमान, पार्टी ने सौपी जिलाध्यक्ष की जिम्मेदारी

सीहोर। भारतीय जनता पार्टी की क्षेत्रीय राजनीति में अब एक बार फिर बुधनी विधानसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व बहुत बढ़ गया है, वहीं नगरीय क्षेत्र सीहोर का महत्व पार्टी स्तर पर कम हो गया है। ज्ञात रहे कि जिस समय प्रदेश में भाजपा शासन काल था तब बुधनी विधानसभा क्षेत्र से मुख्यमंत्री और एक दर्जन से अधिक नेता विभिन्न पदों पर आसानी थे, भाजपा जिलाध्यक्ष पर भी बुधनी क्षेत्र से ही था| रघुनाथ भाटी जिलाध्यक्ष हुआ करते थे, लेकिन लगभग एक साल पहले सीहोर के भाजपा नेता सीताराम यादव को जिलाध्यध बनाया गया था परन्तु उनका कार्यकाल जल्दी ही समाप्त कर दिया गया और बुधनी विधानसभा क्षेत्र के नेता रवि मालवीय को कमान सौंप दी गई। बताया गया है कि रवि मालवीय कुशल संगठनकर्ता है और भारतीय जनता पार्टी में उनकी सक्रियता और कार्यकर्ताओं की पहली पसंद को देखते हुए रायशुमारी के बाद उन्हें भाजपा का जिलाध्यक्ष जैसा महत्वपूर्ण दायित्व सौंप दिया गया। 

 

गुरुवार देर रात को भारतीय जनता पार्टी प्रदेश नेतृत्व के द्वारा प्रदेश के कई जिलों के भाजपा जिला अध्यक्षों की घोषणा की गई। इस दौरान सीहोर जिला अध्यक्ष पद पर जिले की नसरुल्लागंज तहसील के ग्राम गोपालपुर निवासी रवि मालवीय की ताजपोशी की गई। श्री मालवीय के नाम की घोषणा होने पर उनके समर्थकों के द्वारा क्षेत्र में खुशियां मनाई गई और उन्हें इस पद पर सुशोभित होने की बधाइयां दी गई। सीहोर विधायक सुदेश राय ने भी नवनियुक्त जिलाध्यक्ष रवि मालवीय को बधाई दी है।

शुक्रवार को नए पद की जिम्मेदारी मिलने पर उन्होंने अपने इस महत्वपूर्ण दिन की शुरुआत मां नर्मदा के तट पर पहुंचकर की और उन्होंने नीलकंठ में पहुंचकर मां नर्मदा की पूजा अर्चना कर यहां पर 

नर्मदा की पूजा अर्चना कर यहां पर स्थित नीलकंठेश्वर महादेव मंदिर में पूजा अर्चना की। इसके बाद वह वन विकास निगम के पूर्व अध्यक्ष गुरु प्रसाद शर्मा के निवास ग्रह ग्राम मंडी पहुंचे और यहां पर उनसे आशीर्वाद लिया। इसके अतिरिक्त उन्होंने छिपानेर दादाजी धूनीवाले के स्थान पर एवं ग्राम वासुदेव में बाबा रामानंद के सानिध्य में पहुंचकर उनका आशीर्वाद लिया। शुक्रवार को पूरे दिन उन्हें बधाइयां देने का क्रम लगातार चलता रहा।

युवा मोर्चा से की थी अपनी राजनीतिक शुरुआत

 भाजपा के नए जिलाध्यक्ष  रवि मालवीय के द्वारा अपनी राजनीतिक शुरुआत अपने गृह ग्राम गोपालपुर से की थी। जब उन्हें पार्टी ने वर्ष 1993 में गोपालपुर ग्राम का युवा मोर्चा अध्यक्ष की जिम्मेदारी सौंपी थी। अपनी इस जिम्मेदारी का निर्वहन उन्होंने बखूबी किया और पार्टी के द्वारा उन्हें वर्ष 2002 में भाजपा के मंडल महामंत्री के रूप में जिम्मेदारी सौंपी। इसके बाद उन्होंने कभी भी पीछे मुड़कर नहीं देखा और वर्ष 2007 में भारतीय जनता पार्टी के नसरुल्लागंज मंडल अध्यक्ष चुने गए। उनका यह कार्यकाल सबसे सफल और दमदार साबित हुआ। यहीं से उनकी राजनीतिक मारक क्षमता का पता नेताओं को लगा और उसके बाद उन्हें जिला स्तर पर कई महत्वपूर्ण पदों पर रहे। जिसमें वर्ष 2013 में जिला उपाध्यक्ष एवं वर्ष 2017 में जिला महामंत्री की जिम्मेदारी दी गई। इसके अलावा पार्टी के द्वारा उन्हें आजीवन सहयोग निधि के जिला प्रभारी के रूप में वर्ष 2013 से 2017 तक  जिम्मेदारी सौंपी। लगातार तीन बार उन्होंने इस जिम्मेदारी को निभाया और आजीवन सहयोग निधि में सीहोर जिले को महत्वपूर्ण स्थान दिलाते हुए पूरे प्रदेश में चर्चित किया। इसके अतिरिक्त वर्ष 2003 में जिला सहकारी बैंक के निर्विरोध डायरेक्टर चुने गए। 

 पार्टी निभाएगी जिले में दमदार विपक्ष की भूमिका

भाजपा के नवनियुक्त जिला अध्यक्ष रवि मालवीय ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी जिले में दमदार विपक्ष की भूमिका निभाएगी। इस दौरान पार्टी के द्वारा कार्यकर्ताओं के सहयोग से आमजन एवं किसानों की समस्याओं को उठाया जाएगा।