सीहोर : कोविड केयर सेंटरों और गेंहू उपार्जन केंद्रों का विधायक सुदेश राय ने किया निरीक्षण

केयर सेंटरों में मरीजों की देखभाल में लापरवाही बर्दाश्त नहीं करेंगे- विधायक सुदेश राय

सीहोर, अनुराग शर्मा। सीहोर (Sehore) में सोमवार को विधायक सुदेश राय (MLA Sudesh Rai) ने श्यामपुर, दोराहा, झरखेड़ा, अहमदपुर, बरखेड़ा हसन सहित अन्य स्थानों पर बनाए गए शासकीय गेंहु उपार्जन केंद्र, वेयर हाउसों और सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों में बनाए गए कोविड केयर सेंटर (Covid Care Center) सहित ग्राम पंचायतों के द्वारा छात्रावासों स्कूलों में बनाए गए क्वारंटाइन सेंटरों में पहुंचकर आकस्मिक निरीक्षण किया। विधायक सुदेश राय ने चैतावनी देते हुए कहा की शासकीय गेंहु उपार्जन केंद्रों पर तुलाई में किसानों के अनाज की लूट और कोविड केयर सेंटरों में मरीजों की देखभाल में लापवाही किसी भी स्थिति में बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

यह भी पढ़ें…शिवपुरी : सिकंदरा बॉर्डर पहुंचे कलेक्टर और एसपी, कोविड-19 जांच केंद्र का किया निरीक्षण

विधायक सुदेश राय ने कहा की शासकीय गेंहु उपार्जन केंद्रों पर किसानों को किसी भी प्रकार की परेशानी नहीं होनी चाहिए। तुलावटी, हम्माल, तुलाई के नाम पर किसानों के अनाज के साथ खिलवाड़ नहीं करें। किसानों का व्यर्थ में एक भी दाना लेने का हक किसी को भी नहीं है विधायक राय ने दोराहा सामुदायिक अस्पताल का निरीक्षण करते हुए डॉक्टर से मरीजों और उपलब्ध दवाईयों की जानकारी प्राप्त की। उन्होने कहा की जिले में दिल्ली जैसे हालात नहीं है सभी चिंहित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों और अलग से तैयार किए गए कोविड अस्पतालों में पर्याप्त ऑक्सीजन सिलेंडर, जीवन रक्षक दवाईयां उपलब्ध है, शासन ने ग्राम पंचायतों के द्वारा बनाए गए क्वारंटाइन सेंटर में भी सभी जरूरी सुविधाए उपलब्ध कराने के निर्देश दिए है वही उन्होंने कहा कि अगर क्वारंटाइन किए गए मरीजों को लेकर और शासकीय गेंहू अपार्जन केंद्रों पर किसानों के साथ धोकाधड़ी किए जाने की शिकायत मिलती है तो कड़ी कार्रवाहीं कराई जाएगी।

सीहोर : कोविड केयर सेंटरों और गेंहू उपार्जन केंद्रों का विधायक सुदेश राय ने किया निरीक्षण

विधायक सुदेश राय ने कोरोना महामारी के दौरान जान हथेली पर रखकर मरीजों की सेवा कर रहे डॉक्टरों और नर्सों सहित अन्य स्वास्थ्य विभाग एवं गेंहू उपार्जन केंद्रों में सेवा दे रहे कर्मचारियों का उत्साहवर्धन किया। विधायक राय ने कहा की इस महामारी से बचना और दूसरों को बचाना हम सभी की पहली जिम्मेदारी है। सरकार ने जनता की सुरक्षा के लिए लॉकडाउन (Lockdown) लगाया है देश सहित पूरी दुनिया में कोरोना वायरस (Corona virus) लोगों की मृत्यु का कारण बन रहा है वैक्सीन आ चुकी है लोगों को लग भी रही है लेकिन अभी भीअतिरिक्त सावधानी बरतनी है। उपार्जन केंद्रों के अधिकारियों कर्मचारियों केंद्रों पर पहुंचने वाले किसानों सहित केयर सेंटरों के कर्मचारियों को भी मास्क पहनना है, दो गज की दूरी का पालन कढ़ाई से करना है, सेनेटाइज़ हो तो ठीक नहीं तो साबून से भी हाथ धोते रहना है। कोरोना महामारी में सबको सावधानी रखना है।

यह भी पढ़ें…कोरोना संकट : ब्लड कलेक्शन वेन के माध्यम से शुरू हुआ रक्तदान शिविर