Sehore News : वेंटिलेटर पर जिला अस्पताल, मरीजों को स्ट्रेचर तक नसीब नहीं, हाथ में उठाकर ले जाने को मजबूर परिजन

Sehore News : मध्य प्रदेश के सीहोर जिले में स्वास्थ्य सेवाएं अब लगता है वेंटिलेटर पर आ गई है। शासकीय जिला अस्पताल सीहोर में मरीजों को स्ट्रेचर तक नसीब नहीं हो रहा है। जिसके कारण लोगों को बीमार मरीजों को हाथ में उठाकर ले जाने को मजबूर होना पड़ रहा है। ऐसे ही दो मामलों का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है।

यह है मामला

मिली जानकारी के अनुसार जिला अस्पताल को बेहतर स्वास्थ सुविधाओं के लिए कुछ दिन पहले ही इनाम मिला था लेकिन अब लगता है इनाम मिलने के बाद यहां की व्यवस्था पूरी तरह से अव्यवस्थाओं में बदल गई है बताया जा रहा है कि अस्पताल में गंभीर मरीजों जो खुद चलने की स्थिति में भी नहीं है उनको स्ट्रेचर तक नहीं मिल पा रहा है ऐसे मरीजों को उनके परिजन हाथ में उठाकर वार्ड कर ले जा रहे हैं ऐसे ही मामले का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। बताया गया है कि अस्पताल में संसाधन और स्टाफ पर्याप्त है लेकिन स्टॉफ पर प्रशासन और अस्पताल प्रशासन का कंट्रोल लगभग समाप्त होता जा रहा है जिसके कारण ऐसे मामले सामने आ रहे हैं और मरीजों को परेशान होना पड़ रहा है।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”