फ़ीस जमा नहीं थी, प्रिंसिपल ने स्कूल से डांट कर भगा दिया, छठवीं का छात्र लापता, परिजन परेशान, पुलिस थाने में शिकायत दर्ज

मां ने स्कूल के प्राचार्य प्रशांत निगम पर आरोप लगाते हुए बताया कि मंगलवार की सुबह जब अंश स्कूल पहुंचा तो प्राचार्य ने उसे स्कूल से भगा दिया और कहा कि जब तक फीस लेकर नहीं आओगे तब तक स्कूल के अंदर कदम नहीं रखना।

Atul Saxena
Published on -
missing

Shahdol News :  तीन माह की फीस बकाया होने से स्कूल के प्राचार्य ने छठवीं के छात्र को डांटकर स्कूल से बाहर भगा दिया। जिसके बाद छात्र घर नहीं पहुंचा और लापता हो गया है। परिजन परेशान है और मामले की शिकायत पुलिस से की है, पुलिस ने मामला दर्ज कर छात्र की तलाश शुरू कर दी है, परिजनों ने स्कूल प्रबंधन पर प्रताड़ना का आरोप लगाया है। मामला ब्यौहारी के सुखा तिराहे के पास स्थित निजी विद्यालय ड्रीम वैली पब्लिक स्कूल का है।

छात्र अंश चतुर्वेदी की मां आशा चतुर्वेदी ने पुलिस से बताया कि अंश के पिता मुंबई में रहकर मजदूरी का कार्य करते हैं। पिछले कई महीनों से छात्र के पिता घर नहीं आए, जिसकी वजह से उन्होंने स्कूल की फीस जमा नहीं की थी। मां का कहना है कि अंश छठवीं कक्षा में पढ़ता है और स्कूल की तीन माह की फीस लगभग दो हज़ार बकाया थी। कई दिनों से स्कूल प्रबंधन मां को फोन कर इसकी जानकारी दे रहा था, लेकिन मां ने कुछ दिनों की मोहलत मांगी थी। मां का आरोप है कि अंश को सभी बच्चों के सामने खड़ा कर कई दिनों से टीचर उसे फीस लाने की बात कह रहे थे। जिसकी वजह से बच्चा दबाव में था और घर में पैसा ना होने की वजह से स्कूल की फीस छात्र की मां ने जमा नहीं की थी।

प्रिंसिपल ने छात्र को डांटकर भगाया चेतावनी भी दी 

मां ने स्कूल के प्राचार्य प्रशांत निगम पर आरोप लगाते हुए बताया कि मंगलवार की सुबह जब अंश स्कूल पहुंचा तो प्राचार्य प्रशांत निगम ने उसे स्कूल से भगा दियाऔर यह कहा कि जब तक फीस लेकर नहीं आओगे तब तक स्कूल के अंदर कदम नहीं रखना। मां का कहना है कि जब वह घर नहीं पहुंचा तब मां ने स्कूल में जाकर छात्र का पता किया तो पता लगा कि प्रचार ने उसे सुबह ही स्कूल से भगा दिया था। मां ने जब प्राचार्य से इस मामले में बातचीत की तो प्राचार्य ने मां को कोई जवाब नहीं दिया। जिसके बाद छात्र की मां थाने पहुंची और मामले की शिकायत पुलिस से की है। पुलिस ने छात्र के गुम होने पर मामला दर्ज कर उसकी तलाश शुरू कर दी है।

माँ से पुलिस थाने में की शिकायत, बोली बेटे को कुछ भी हुआ स्कूल प्रिंसिपल जिम्मेदार 

थाना प्रभारी अरुण पांडे का कहना है की छात्र के लापता होने की खबर मां ने थाने में आकर दी है, मामले पर अपराध दर्ज कर छात्र की तलाश की जा रही है। छात्र की साइकिल पुलिस को मिली है पुलिस टीम पड़ताल कर रही है। इस संबंध में स्कूल प्रबंधन से बात करने की कोशिश की गई लेकिन उनसे संपर्क नहीं हो सका। उधर अंश की माँ ने एक वीडियो बाइट जारी कर कहा है कि यदि उनके बेटे को कुछ होता है तो उसकी जिम्मेदारी स्कूल प्रिसिपल की होगी।

फ़ीस जमा नहीं थी, प्रिंसिपल ने स्कूल से डांट कर भगा दिया, छठवीं का छात्र लापता, परिजन परेशान, पुलिस थाने में शिकायत दर्ज

शहडोल से राहुल सिंह राणा की रिपोर्ट 


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ....पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....

Other Latest News