Shahdol News : रेत माफिया ने अवैध उत्खनन रोकने गए पटवारी को ट्रैक्टर से कुचला, मौके पर मौत, चालक फरार

shahdol news

Shahdol News : मध्य प्रदेश के शहडोल से एक बड़ी खबर सामने आई है। यहां अवैध रेत खनन को रोकने गए एक पटवारी को रेत माफियाओं ने ट्रैक्टर ने कुचल दिया, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। इसके बाद ट्रैक्टर समेत चालक और ड्राइवर मौके से फरार हो गया ।फिलहाल पुलिस इस मामले की जांच कर रही है।

ये है पूरा मामला

जानकारी के अनुसार, यह पूरी घटना शहडोल जिले की देवलोंद थाना क्षेत्र के गोपालपुर सोन नदी की है।यहां शनिवार की रात ब्यौहारी के खड्ड में पदस्थ पटवारी प्रसन्न सिंह अपने 4 सदस्यसीय पटवारियों की टीम के साथ रेत का अवैध उत्खनन रोकने गए थे। इस दौरान उन्होंने अवैध उत्खनन परिवहन कर रहे एक ट्रैक्टर को पकड़ लिया था, तभी रेत माफिया ने उनके ऊपर ट्रैक्टर चढ़ा दिया, पटवारी अपने आप को बचा पाता, इसके पहले ही उसकी मौत हो गई।इसके बाद रेत माफिया ट्रैक्टर लेकर फरार हो गया।

रेत माफियाओं को पुलिस का खौफ नहीं

फिलहाल पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। हैरानी की बात तो ये है कि ये अवैध रेत उत्खनन सोन नदी के प्रतिबंधित क्षेत्र में हो रहा था, जिस पर कार्रवाई करने पटवारियों की टीम पहुंची थी। हालांकि यह पहला मामला नहीं है, इससे पहले भी सोन नदी से अवैध खनन की खबरें सामने आती रही है। इन घटनाओं को देखकर लगता है कि शहडोल में रेत माफियाओं के हौैंसले कितने बुलंद होते जा रहे है और उन्हें पुलिस प्रशासन का कोई खौफ नहीं।

पहले भी सामने आ चुके है अवैध उत्खनन के मामले 

बता दे कि हाल ही में खनिज विभाग व पुलिस अमला ब्यौहारी क्षेत्र के बुढ़वा, सथनी, बरहाई में अवैध उत्खनन कर अवैध रेत स्टॉक पर की ताबड़तोड़ कार्रवाई की थी, इस दौरान एक लाख से अधिक कीमती 250 गहन मीटर रेत जब्त की गई थी।इसके साथ ही बीते महीने शहडोल में नदियों के जलबहाव क्षेत्र से मशीनें लगाकर रेत निकालने का भी वीडियो सामने आया था।इस मुद्दे को विपक्ष ने भी उठाया था लेकिन अबतक कोई ठोक कार्रवाई नहीं की गई है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)

Other Latest News