प्रधानमंत्री मोदी 1 जुलाई को आएंगे शहडोल, देशी अंदाज में होगा स्वागत, कोदो भात, कुटकी खीर और मोटे अनाज का लेंगे आनंद, प्रशासन ने की तैयारियां

Rozgar mela

Shahdol News : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अब 1 जुलाई को शहडोल के लालपुर आ रहे हैं। इसके लिए राज्य सरकार ने कमर कस ली है। 27 जून को कार्यक्रम रद्द होने के बाद सभी व्यवस्थाओं को और चाक चौबंद कर लिया गया है। SPG ने लालपुर में सभा स्थल और पकरिया में कार्यक्रम स्थल को अपने कब्जे में ले लिया है। प्रधानमंत्री मोदी यहां विभिन्‍न कार्यक्रमों में शामिल होंगे। प्रधानमंत्री राष्ट्रीय स्तर पर सिकल सेल एनीमिया उन्मूलन मिशन की लॉन्चिंग और पीवीसी आयुष्मान कार्डों के वितरण का शुभारंभ भी करेंगे। वहीं जिले की स्थानीय जनजातीय, संस्कृति एवं परंपराओं से अवगत होंगे। प्रधानमंत्री मोदी खटिया पर बैठकर देशी अंदाज में जनजातीय समाज के लोगों, फुटबॉल क्रांति के अंतर्गत खिलाड़ियों, स्व सहायता समूह की लखपति दीदियों तथा अन्य लोगों से संवाद करेंगे।

बता दें कि एक जुलाई 2023 का दिन शहडोल जिले के लिए बहुत ही ऐतिहासिक होगा। ऐसा पहली बार होगा जब प्रधानमंत्री देशी अंदाज में जनजातीय समुदाय के साथ जमीन पर बैठकर कोदो भात- कुटकी खीर का आनंद लेंगे। कार्यक्रम में पूरी व्यवस्था को भारतीय परंपरा एवं संस्कृति के अनुसार तैयार जा रहा है। प्रधानमंत्री के भोज में मोटा अनाज (मिलेट) को विशेष प्राथमिकता दी जा रही है।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”