चुनाव से पहले प्रशासन की बड़ी कार्रवाई, एक करोड़ रुपये से अधिक की अवैध शराब जब्त

shivpuri

Shivpuri News : मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव का ऐलान होने के बाद से ही पुलिस और प्रशासन की टीम मुस्तैद नजर आ रही है। इसके साथ ही प्रदेश में चेकिंग अभियान भी जोरो से चलाया जा रहा है। इसी कड़ी में शिवपुरी जिले के बदरवास थाना क्षेत्र के फोरलेन हाईवे पर ग्राम सुमेला के पास सेल्स टैक्स की टीम ने एक ट्रक से एक करोड़ रुपये से अधिक मूल्य की शराब जब्त की है। खास बात यह है कि अवैध शराब की तस्करी दवा के नाम पर की जा रही थी।

यह है पूरा मामला

शिवपुरी की सेल्स टैक्स कमिश्नर को मुखबिर से सूचना मिली कि एक ट्रक में अवैध रूप से शराब भरकर लुधियाना पंजाब से महाराष्ट्र ले जाई जा रही है। शराब की कीमत एक करोड़ रुपये से अधिक है. सूचना पर उन्होंने सहायक आयुक्त वाणिज्य कर जया शर्मा को मामले में कार्रवाई करने के निर्देश दिए। सूचना पर जब सेल्स टैक्स की टीम ने हाईवे पर संदिग्ध वाहन का पीछा करना शुरू किया और बदरवास के ग्राम सुमेला के पास ट्रक को रोक कर ट्रक की जाँच पड़ताल शुरू की। ट्रक ड्राइवर से जब ई वे बिल (बिल्टी) को चेक किया गया तो बिल के अनुसार ट्रक में दवा भरी हुई थी। सेल्स टैक्स की टीम ने ट्रक को खुलवा कर चेक किया तो उसमें दवा के स्थान पर शराब निकली। सेल्स टैक्स की टीम ने ट्रक को जब्त कर थाने में रखवा दिया। इस अवैध शराब की कीमत एक करोड़ रुपये से अधिक बताई जा रही है।

सहायक आयुक्त वाणिज्य कर जया शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि शराब की पेटियों की गिनती पूरी होने के बाद ही पुलिस के माध्यम से तस्करी के मामले में वैधानिक कार्रवाई की जाएगी। अधिकारी का कहना है कि टैक्स चोरी की गणना, शराब की एमआरपी और मार्केट वैल्यू के आधार पर तय की जाएगी। यह अभी तक की सबसे बड़ी कार्रवाई है।

शिवपुरी से मोनू प्रधान की रिपोर्ट


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News