चिकित्सक संपर्क यात्रा शिवपुरी पहुंची, जोरदार तरीके से हुआ स्वागत

Chikitsak Sampark Yatra : मध्य प्रदेश में शासकीय/स्वशासी चिकित्सक महासंघ के बैनर तले शुरू हुई ‘चिकित्सक संपर्क यात्रा’ शनिवार को शिवपुरी के श्रीमंत राजमाता विजया राजे सिंधिया चिकित्सा महाविद्यालय पहुंची। यहां यात्रा का भव्य स्वागत किया गया और कॉलेज के चिकित्सकों से उनकी विभिन्न समस्याओं को लेकर चर्चा की गई। यहां सभी चिकित्सा शिक्षकों और चिकित्सकों ने एक स्वर में चिकित्सा बचाओ, चिकित्सक बचाओ यात्रा को पुरजोर समर्थन देने की बात कही।

जारी है यात्रा

यात्रा मेडिकल कॉलेज से आगे चल कर तात्या टोपे चौराहे तक पहुंची। तात्या टोपे चौराहे पर पहले से मौजूद मेडिकल ऑफिसर्स द्वारा पुष्पगुच्छ और फूलमालाओं से स्वागत किया गया। इसके बाद यात्रा पैदल रैली के रूप में आगे बढ़ी।  रैली में 400 चिकित्सकों, मेडिकल ऑफिसर, इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के चिकित्सक और चिकित्सा विद्यार्थियों ने हिस्सा लिया।  पैदल रैली का समापन जिला चिकित्सालय में हुआ और फिर यात्रा ओरछा की ओर आगे बढ़ी। शासकीय/स्वशासी चिकित्सा महासंघ के मुख्य संयोजक डॉ राकेश मालवीय ने बताया कि उन्हें वृहद स्तर पर समर्थन मिल रहा है। बता दें कि प्रदेश के अस्पतालों और स्वास्थ्य सुविधाओं की बदहाली के खिलाफ शुक्रवार से चिकित्सक संपर्क यात्रा प्रारंभ हुई है।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।