MP Panchayat Election: शिवपुरी में विद्युत विभाग की हड़ताल से पंचायत चुनाव उम्मीदवारों की फजीहत

शिवपुरी पंचायत चुनाव में बाधा बनी विद्युत विभाग की हड़ताल।

शिवपुरी,शिवम पांडेय। (MP Panchayat Election) मध्यप्रदेश में पंचायत चुनाव की तारीखों का ऐलान के बाद गांव गांव में इसे लेकर तैयारियां शुरू हो गई है। पंचायत भवन पर उम्मीदवारों की कतारें और कागजी कार्रवाई की कश्मकश साफ दिखाई दे रही है। ऐसे में Shivpuri के तहसील खनियाधाना के उम्मीदवारों के लिए विद्युत विभाग ने मुश्किल खड़ी कर दी है। दरअसल यहां के विद्युत कर्मचारियों ने अचानक हड़ताल कर दी। जिससे पंचायत चुनाव में सरपंच एवं पंच पद के लिए उम्मीदवार चुनाव का नामांकन दाखिल नहीं कर पा रहे हैं क्योंकि, चुनाव आयोग द्वारा निर्धारित किया गया है कि विद्युत विभाग का अदेय प्रमाण पत्र हर उम्मीदवार को अनिवार्यता के साथ जमा करना होगा।

यहां भी देखें- MP News: CM Shivraj ने आज शाम बुलाई बड़ी बैठक, मंत्रियों-अधिकारियों को उपस्थित रहने के निर्देश

विभाग का अदेय प्रमाण पत्र आवेदन पत्र के साथ संलग्न करना आवश्यक है, लेकिन विभाग में चल रही हड़ताल के कारण उम्मीदवार यह प्रमाण पत्र नहीं बनवा पा रहे हैं।आवेदन फार्म जमा करने की तिथि 13 दिसंबर से 20 दिसंबर निर्धारित की गई है।

यहां भी देखें- Shivpuri News : शादियों का आनंद लेना है तो तुरंत लगवाइये वैक्सीन

खनियाधाना तहसील में 101 ग्राम पंचायत है और अब तक मात्र 3 फॉर्म प्राप्त हुए हैं। विद्युत विभाग की इस हड़ताल का मुख्य कारण शिवपुरी में विद्युत विभाग के मुख्य कार्यपालन यंत्री एवं हितग्राहियों, वकीलों के बीच हाथापाई को बताया जा रहा है।खनियाधाना तहसीलदार एवं रिटर्निंग अधिकारी सुधाकर तिवारी ने बीच बचाव करते हुए कर्मचारियों को हड़ताल खत्म करने की सलाह दी है।

यहां भी देखें- Shivpuri news : जिले के खनियाधाना में डेंगू के प्रकोप ने ली एक और मासूम की जान

वही अपनी ग्राम पंचायत में पंच और सरपंच का पद पाने की उम्मीद में खड़े लोगों के लिए यह एक नई फजीहत बन गई है।