शिवपुरी के मुरारी चाय वाले ने 90 हजार की मोपेड को घर लाने निकाला 60 हजार का जुलूस, कहा ‘बेटी की खुशी के लिए किया’

खुशी की परिभाषा सबके लिए अलग है। मुरारी का कहना है कि उसने बेटी को ख़ुश करने के लिए ये सारा तामझाम किया। लेकिन ये कोई पहली बार नहीं है जब उसने किसी चीज़ को खरीदने के बाद इस अंदाज़ में जश्न मनाया हो। इससे पहले भी स्मार्टफोन खरीदने पर वो ऐसा ही जुलूस निकाल चुका है। बहरहाल, इस बार बिना अनुमति जुलूस निकालने पर ट्रैफिक पुलिस ने डीजे जब्त कर लिया और आगे से बिना अनुमति ऐसा कुछ न करने की हिदायत भी दी है। 

Shivpuri Murari chai wala

Tea Seller’s Extravagant Celebration : शिवपुरी का मुरारी चायवाला अब फेमस है। अखबारों में, टीवी पर, सोशल मीडिया में उसकी तस्वीरें और वीडियो वायरल हो रहे हैं। इसकी वजह है वो मोपेड जो उसने ख़रीदी है। लेकिन भला मोपेड खरीदने और फेमस होने के बीच क्या संबंध हो सकता है। तो जब कोई व्यक्ति बीस हज़ार डाउनपेमेंट करके 90 हज़ार की मोपेड खरीदे..और उसे घर तक लाने के लिए 60 हज़ार एक्स्ट्रा खर्च कर दे, तब चर्चा तो होगी।

आधुनिक जीवनशैली में दिखावे की प्रवृत्ति किस हद तक पहुंच सकती है, इसका ताज़ा उदाहरण शिवपुरी जिले में देखने को मिला, जहां मुरारी चाय वाले नाम से मशहूर एक युवक ने 20 हजार रुपये डाउनपेमेंट देकर मोपेड खरीदी। और इस मोपेड खरीदने की खुशी में उसने 60 हजार रुपये खर्च कर भव्य जुलूस निकाला, जिसमें डीजे, बैंड बाजा, ढोल-ताशे और यहां तक कि क्रेन का भी इंतजाम था।

‘बेटी की खुशी के लिए किया’

मुरारी चाय वाले ने बताया कि वह अपने बच्चों की खुशी के लिए यह सब करता हैं और ये मोपेड उन्होंने अपनी बेटी के लिए खरीती है। उन्होंने कहा कि “मेरे बच्चे खुश रहते हैं, तो मैं भी खुश रहता हूँ”। इस प्रकार 90 हजार रुपये की मोपेड को खरीदने के लिए मुरारी ने डाउनपेमेंट तो सिर्फ 20 हजार रुपये की, लेकिन इसके जश्न का खर्च तीन गुना अधिक था।

बिना अनुमति जुलूस पर कटा चालान

हालांकि, मुरारी के इस अनोखे जश्न में कानून का पालन नहीं किया गया था और इस कारण कार्रवाई भी हुई। बिना अनुमति के सड़क पर डीजे बजाने और जुलूस निकालने पर पुलिस ने डीजे को जब्त कर लिया। ट्रैफिक पुलिस के अनुसार, मुरारी ने इस जुलूस के लिए प्रशासन से कोई अनुमति नहीं ली थी जिससे सार्वजनिक व्यवस्था भंग हुई।

EMI पर मोबाइल खरीदने पर भी मचाया था धमाल

यह पहली बार नहीं है जब मुरारी चाय वाले ने ऐसे अंदाज़ में कुछ खरीदा हो। करीब तीन साल पहले उसने ईएमआई पर एक मोबाइल फोन खरीदा था और उसे घर तक ले जाने के लिए भी इसी तरह का जुलूस निकाला था। तब भी बैंड बाजा और डीजे की धुन पर नाचते-गाते उसने खूब सुर्खियां बटोरी थी और उसका वीडियो वायरल हो गया था।

 


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।

Other Latest News