“दस्तक” और “मिशन इन्द्रधनुष” में लापरवाही पर बड़ा एक्शन, बीएमओ सहित 27 स्वास्थ्यकर्मियों को नोटिस, वेतन भी कटा

Atul Saxena
Published on -

Shivpuri News : स्वास्थ्य विभाग द्वारा संचालित “मिशन इन्द्रधनुष” और “दस्तक” अभियान में लापरवाही बरतने पर जिला प्रशासन ने बड़ा एक्शन लिया है, प्रशासन ने विकासखंड पोहरी में पदस्थ बीएमओ सहित 12 अधिकारी कर्मचारियों पर कार्यवाही की है वहीं कोलारस में डॉक्टर, वीपीएम, बीईई सहित 15 कर्मचारी कार्यवाही की गई है, इन सभी को कारण बताओ नोटिस दिए गए हैं, कुछ का वेतन काटने के भी आदेश दिए गए हैं।

शिवराज सरकार के महत्वाकांक्षी कार्यक्रम हैं “दस्तक” अभियान और “मिशन इन्द्रधनुष”

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.पवन जैन ने बताया कि  पूरे प्रदेश की तरह शिवपुरी जिले में भी स्वास्थ्य विभाग द्वारा जन्म से 5 वर्ष के बच्चों को विभिन्न प्रकार की स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान करने के लिए दस्तक अभियान और मिशन इन्द्रधनुष का संचालन किया जा रहा है। जिसमें बाल एवं शिशु मृत्यु दर कम करने के लिए छूटे हुए बच्चों का टीकाकरण सहित 11 प्रकार की स्वास्थ्य सेवाएं घर-घर प्रदाय करना मुख्य लक्ष्य है। दोनों ही अभियान स्वास्थ्य विभाग के महत्वाकांक्षी कार्यक्रम है।
स्वास्थ्य विभाग द्वारा स्वास्थ्य मंत्री एवं एसीएस सहित मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को भी निरंतर अपडेट दी जा रही है। कार्यक्रमों के महत्व को देखते हुए कलेक्टर रविन्द्र कुमार चौधरी के निर्देशन में द्वारा स्वास्थ्य विभाग के जिला अधिकारियों को क्षेत्र में निरीक्षण करने के निर्देश डीटीएफ के दौरान दिए थे।

Continue Reading

About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....