शिवपुरी : मौतों के बाद भी बाजारों में नहीं थम रही भीड़, खुलेआम उड़ी नियमों की धज्जियां

शिवपुरी में जहां लॉकडाउन (Lockdown) बढ़ने की खबर से बाजार में भीड़ ऐसी उमड़ी की पैर रखने तक की जगह नहीं दिखी।

शिवपुरी, शिवम पाण्डेय। प्रदेश में कोरोना (Corona) का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। जहां सरकार इससे निपटने के लिए अथक प्रयास कर रही है पर कई जगह लोग प्रशासन की मेहनत पर पानी फेरते नजर आ रहे है। ऐसा ही कुछ देखने मिला शिवपुरी में जहां लॉकडाउन (Lockdown) बढ़ने की खबर से बाजार में भीड़ ऐसी उमड़ी की पैर रखने तक की जगह नहीं दिखी। वही लोग बेपरवाह होकर बीना मास्क (Mask) के घूमते दिखती दिए, तो वही कुछ लोगों ने मास्क तो लगाया था पर सिर्फ नाम के लिए।

यह भी पढ़ें….भोपाल में बिजली विभाग पर कोरोना ने कसा शिकंजा, 150 कर्मचारी पॉजिटिव

शिवपुरी जिले में 6 लोगों की हाल ही में कोरोना से मौत हो चुकी है लेकिन बाजारों में भीड़ थमने का नाम नहीं ले रही है। प्रशासन का कहना है कि अब तो जिलेवासियों को सुधरना होगा नहीं तो मौतों का आंकडा बढ़ता जाएगा। ताजा मामला जिले के खनियाधाना का है जहां शुक्रवार शाम 6:00 बजे से जनता कर्फ्यू (Janata Curfew) लगने के आदेश के बाद दिन में दोपहर में लोग कोरोना नियमों की धज्जियां उड़ाते भी देखे गए, दुकानों के आगे लोगों का हुजूम लगा हुआ था। जहां ना तो लोग सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) का पालन कर रहे थे और कई लोग तो बिना मास्क (Mask) के भी बाजार में घूमते देखे गए। आम लोगो ने लॉकडाउन की संभावना को देखते हुए अधिक से अधिक अपनी रोजमर्रा की खरीदारी करते देखे गए।

यह भी पढ़ें….इंदौर : नकली रेमडेसिवीर इंजेक्शन के साथ एक युवक गिरफ्तार, क्राइम ब्रांच की कार्रवाई

लोगों को आशंका है कि आगे और लंबा लॉकडाउन लग सकता है ऐसे में लोगों के लिए उनके दैनिक जरूरत के सामान की कमी हो सकती है या दुकानदारों द्वारा लॉकडाउन के समय महंगे दामों पर उनको दैनिक उपयोग की सामग्री बेची जा सकती हैं, जिसको देखते हुए लोगों का हुजूम नगर की दुकानों पर देखा गया। जहां लोगों ने कोरोना नियमों का भी ध्यान नहीं रखा। ना तो लोग सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते देखे गए और वही कई लोग तो बिना मास्क के भी देखे गए। नगर के मुख्य बाजार, बस स्टैण्ड, पुरानी अस्पताल के पास के आसपास जाम जैसी स्थिति देखी गई, लोगों के हुजूम से थाने के सामने मुख्य बाजार जाम देखा गया। जहां दुकानों और बाजार कोरोना नियमों की धज्जियां उड़ती देखी गई। 2 गज दूरी का पालन करना तो दूर कई लोग तो बिना मास्क के भी घूमते नजर आए, अगर यही हाल रहा तो क्षेत्र में कोरोना का और विकराल रूप देखने को मिल सकता है। इस वीडियो में देखिए किस तरह लोग बिना किसी दर के आराम से बाजारों में घूम रहे है।