शिवपुरी : खनियाधाना में लॉकडाउन के बावजूद मार्केट खुला, प्रशासन नहीं ले रहा सुध

मार्केट में बगैर मास्क के भेड़ बकरियों की तरह लोग घूम रहे है और प्रशासन घोर निद्रा में है।

शिवपुरी, शिवम पाण्डेय। बढ़ते कोरोना संक्रमण (Corona infection) के चलते इन दिनों पूरे मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) में लॉकडाउन (Lockdown) लगाया गया है ताकि कोरोना की चेन को तोड़ा जा सके और इसी मद्देनजर शिवपुरी (Shivpuri) के खनियाधाना (Khaniadhana) भी टोटल लॉकडाउन है, बावजूद इसके जनता है की मानने को तैयार नहीं है, और बिना मास्क के बाजारों में घूम रही है ताजा मामला खनियाधाना बाजार का है जहां लोग बेपरवाह होकर होकर खुलेआम घूम रहे है ऐसा लगता है जैसे उन्हें इस भयावह महामारी का कोई डर ही नहीं है।

यह भी पढ़ें…वरिष्ठ भाजपा नेता विजय भारद्वाज हारे कोरोना से जंग, पत्नी भी अस्पताल में भर्ती

यह खनियाधाना मार्केट नजारा है जहां बगैर मास्क के लोग भेड़-बकरियो की तरह घूम रहे है और खनियाधाना के व्यापारी व दुकानदार भी चोरी-छुपे सामान का विक्रय कर रहे है। जहां कही आधी शटर खोल कर सामान बेचा जा रहा है तो कहीं दुकान के अंदर ग्राहकों को बुला कर सामान दे रहे है वही खनियाधाना का प्रशासन मूक दर्शक बन कर रह गया है, क्युकी यहां न तो कोई कार्यवाही देखने को मिलती है और न ही अधिकारी लॉकडाउन की सुध लेते है।

यह भी पढ़ें…मप्र के निमाड़ के वरिष्ठ बीजेपी नेता-पूर्व सांसद का हार्ट अटैक से निधन, पार्टी में शोक की लहर

वही कुछ लोगों का कहना है कि अगर प्रशासन बराबर कार्यवाही करता है तो लोग इस तरह नहीं घूम सकते, खनियाधाना मार्केट के हालात खराब हैं, जो अभी भी प्रशासन की सतर्कता से सुधर सकते है, अगर इस भीड़-भाड़ को खनियाधाना के मार्केट से खत्म नहीं किया गया, तो आने वाले दिनों में कोरोना के केस में बहुत जल्द बढ़ोतरी हो सकती है अगर यहां पर कोई कार्यवाही नहीं की गई तो खनियाधाना में कोरोना का ब्लास्ट होने में देरी नहीं होगी, अगर खनियाधाना में कोरोना ब्लास्ट हुआ तो स्थिति को सुधारना मुश्किल हो जाएगा और कई जिंदगियां कोरोना काल के मुंह में चली जाएंगी। अब देखना यह है कि खनियाधाना के मार्केट में घूम रहे भेड़ बकरियों की तरह लोगों व खनियाधाना के व्यापारी एवं दुकानदारों पर प्रशासन की क्या कार्यवाही होती है या फिर ऐसा ही ढिलमुल रवैया चलता रहेगा।