MP News : रेत माफियाओं पर पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 14 डंपर किए जब्त

Amit Sengar
Published on -

Shivpuri News : शिवपुरी जिले सहित करैरा अनुविभाग में रेत का उत्खनन कर अवैध परिवहन जोरों से चल रहा है। अवैध खदानों से प्रतिदिन 200 से 300 डम्पर रेत भरकर निकलते है जिससे शासन को लाखों का चूना लगता है। ऐसे में सोमवार को पुलिस व प्रशासन की टीम ने कार्रवाई कर 14 डंपर पकड़े हैं। देर रात हुई इस कार्रवाई से रेत माफिया में हड़कंप मचा हुआ है। टीम ने डंपरों को रोका उस समय कई चालक कार्रवाई से बचने के लिए रात के अंधेरे का फायदा उठाकर मौके से फरार हो गए।

पुलिस कर रही है जाँच

बता दें कि रेत से भरे सभी डंपर शिवपुरी व गुना भेजे जा रहे थे। पुलिस व प्रशासन ने इन सभी डंपरों को जब्त कर करैरा, अमोला, सीहोर सहित सुरवाया थाने में खड़े करवा लिए हैं। रेत से भरे जिन डंपरों को जब्त किया है, उनमें से किसी भी डंपर के पास रॉयल्टी नहीं थी। इसके अलावा सभी डंपर ओवर लोड थे। कई ट्रकों के चालकों के पास से रॉयल्टी के नाम पर टोकन (फर्जी रॉयल्टी) भी पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों को मिले है, जिनकी जांच पुलिस कर रही है।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”