Shivpuri News : पुलिस ने पकड़ा अवैध हथियारों का जखीरा, 43 पिस्टल-कट्टे जब्त

Amit Sengar
Published on -

Shivpuri News : अवैध हथियारों को लेकर पुलिस लगातार जिले में कार्रवाई कर रही है। आगामी विधानसभा चुनाव को दृष्टिगत रखते हुए अवैध हथियारों के निर्माण, क्रय-विक्रय और तस्करी पर अंकुश लगाने के लिए कार्रवाई कर रही है। अवैध हथियारों के कारोबार पर रोकथाम के लिए विशेष अभियान चलाया जा रहा है। इसी के तहत शिवपुरी जिले के खनियाधाना थाना पुलिस ने पूर्व में पकड़े गए 20 पिस्टलों के साथ पकड़े गए आरोपी की निशानदेही पर जयपुर के रहने वाले मुख्य तस्कर और उसकी पत्नी को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी दंपति की निशानदेही पर पूर्व में पकड़े गए आरोपी के घर से पुलिस ने 15 पिस्टल और 8 कट्टे और भी बरामद किए हैं। बता दें कि इससे पहले इसी आरोपी के पास से पुलिस ने 20 पिस्टलों को बरामद किया था।

यह है कार्रवाई

गौरतलब है कि 26 मई को रेड्डी चौराहा खनियाधाना से चैकिग के दौरान एक कार से 20 पिस्टल तस्करी करते हुए पकडी गई थी जिन पर पुलिस टीम ने दो आरोपियों पर धारा 25/27 आर्म्स एक्ट का कायम कर विवेचना मे लिया गया था इन आरोपियों पर पुलिस अधीक्षक रघुवंश सिंह भदौरिया द्वारा दस-दस हजार का इनाम रखा गया था आरोपियों से कड़ी पूछताछ के लिए पुलिस टीम ने आरोपियों को कोर्ट से रिमांड पर लिया जिससे कड़ी पूछताछ में आरोपियों ने पुलिस टीम के सामने कई राज उगले है जिससे सुनकर पुलिस भी चौक गई।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”