Shivpuri news: खनियाधाना में गणतंत्र दिवस पर फहराया गया उल्टा झंडा 

खनियाधाना, शिवम पांडेय। देश आज गणतंत्र दिवस के जश्न में डूबा हुआ है। सभी सरकारी कार्यालयों में अधिकारियों और नेताओं ने ध्वजारोहण करके तिरंगे को सलामी दी वहीं खनियाधाना के पटनापुर में शासकीय माध्यमिक विद्यालय में शिक्षकों ने उल्टा झंडा फहरा दिया। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। ध्वजारोहण के समय वह मुझे शिक्षकों ने इस पर ध्यान नहीं दिया और उल्टा झंडा ही गणतंत्र दिवस के अवसर पर फहरा दिया गया।

यहां भी देखें- Jabalpur news: गणतंत्र दिवस समारोह के दौरान जबलपुर में बड़ा हादसा

 

वही एक और बड़ी गलती के रूप में राष्ट्रगान के दौरान सभी सावधान खड़े ना हो कर कुछ लोग फुल बरसा रहे थे। स्कूल में जैसे ही राष्ट्रगान शुरू हुआ सभी लोग सावधान खड़े थे लेकिन कुछ लोग फूल बरसा रहे थे।

यहां भी देखें- Jabalpur news: ऑफलाइन परीक्षा पर सरकार के जवाब के बाद जबलपुर हाई कोर्ट का बड़ा फैसला

राष्ट्रगान के दौरान सावधान की मुद्रा में खड़े रहने का नियम है। उल्टे ध्वजारोहण का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वही कर्मचारी और अफसर गलती का ठीकरा एक-दूसरे पर फोड़ते नजर आए।

यहां भी देखें- Dabra News : चीनौर तहसील में पदस्थ चपरासी अपने अधीनस्थ कोटवारों से कराता है मालिश, देखें वीडियो

इस गलती के बारे में पूछे जाने पर सभी एक दूसरे का नाम ले रहे थे वही झंडा फहराने वाले शिक्षक के मुताबिक रस्सी खींचने के दौरान रस्सी का एक सिरा फंस जाने की वजह से यह घटना हुई है। परंतु इसे तुरंत सुधार कर दुबारा सही तरीके से झंडा फहराया गया। इधर, स्कूल की इस गलती से विद्यालय की छवि घुमिल हुई है। 

About Author
Avatar

Ram Govind Kabiriya