कलेक्टर ने क्यों मांगे लोगों से पैसे उधार, वजह जानकर सब रह गए हैरान

Amit Sengar
Published on -

Shivpuri Cyber Crime News : साइबर फ्रॉड की घटनाएं दिन-प्रतिदिन लगातार बढ़ती जा रही हैं। वहीं स्कैमर्स फ्रॉड करने के लिए रोज नए तरीकों का इस्तेमाल करके लोग को अपने झांसे में फंसकर उनके बैंक अकाउंट खाली कर देते है। उन लोगों को बाद में पता चलता है कि वह ठगी का शिकार हो गए है। ऐसा ही मामला मध्य प्रदेश के शिवपुरी जिले से आ रहा है जहाँ बदमाशों ने कलेक्टर अक्षय कुमार के नाम से व्हाट्सएप पर फोटो और नाम लगाकर लोगों से पैसे की मांग की जा रही थी।

यह है मामला

बता दें कि शिवपुरी जिले में मंगलवार सुबह कुछ लोगों के व्हाट्सएप पर मैसेज आया, मुझे 50 हजार की जरूरत है, इस अकाउंट नंबर पर पैसे भेज दें। नंबर किसी के पास सेव नहीं था। प्रोफाइल देखी तो उसपर नाम लिखा था, अक्षय कुमार सिंह। फोटो भी शिवपुरी कलेक्टर की। इसको देखकर लोग हैरत में पड़ गए। कलेक्टर ने पैसे मांगे है…ये सोच के शायद किसी ने दे भी दिया हो। हालांकि, कितने लोगों ने खाते में पैसे भेजे हैं, इसकी जानकारी नहीं है। अगर ऐसे ही किसी अकाउंट से कोई मैसेज आपके पास भी आया है, तो सावधान हो जाइए। यह कोई बदमाश कलेक्टर अक्षय कुमार के नाम से लोगों से पैसे मांग रहा है। ये व्हाट्सएप नंबर फर्जी है।

Continue Reading

About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”