एनटीपीसी खूनी कैनाल में तैरता मिला 17 वर्षीय नाबालिग का शव, क्षेत्र में पसरा मातम

सिंगरौली,राघवेन्द्र सिंह गहरवार। एनटीपीसी (ntpc) विन्ध्यनगर के पानी निकासी हेतु बनाया गया वाटर कैनाल यहां के रहवासियों के लिए मौत का शबब बनता जा रहा है।इस खूनी कैनाल में आज गुरूवार को एक 17 वर्षीय नाबालिग का शव तैरता हुआ देखा गया जिससे इलाके में सनसनी फैल गयी है।मृतक की पहचान गहिलगढ़ पूर्व निवासी पंकज साहू पिता अंजनी साहू उम्र 17 वर्ष के रूप में हुयी है। 20 जुलाई को घर से निकले किशोर का शव 24 घंटे बाद 21 जुलाई को गहिलगढ़ पूर्व एन टी पी सी के हाइड्रो पावर प्लांट के पास कैनाल में मिला। सूचना बाद विंध्यनगर टी आई यू.पी सिंह के निर्देश पर जहां शव को पुलिस टीम ने गहरे कैनाल से बाहर निकाला वहीं किशोर के मौत की खबर के बाद स्थानीय ग्रामीणों के साथ ,आप, बसपा व बीजेपी के कई नेता घटना स्थल पर पहुंचे।

घटना की जानकारी में विंध्यनगर टी आई यू पी सिंह ने बताया की मृतक पंकज शाह पुत्र अंजनी शाह उम्र 17 वर्ष निवासी गहिलगढ़ पश्चिम 20 जुलाई को घर से किसी फर्नीचर की दुकान पर काम करने के लिए निकला था जो पूरे दिन व पूरी रात घर वापस नहीं आया।टी आई को सूचना मिलते ही जिसके बाद टीम को भेजकर शव को कैनाल से बाहर निकाला गया। पुलिस शव का पीएम आदि की कार्यवाही आगे बढ़ाती इससे पूर्व परिजन उचित मुआवजा व नौकरी की मांग को लेकर लामबंद हो गए।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”