Singrauli News: कांस्टेबल पर हुआ जानलेवा हमला, पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर भेजा सलाखों के पीछे

घटना की सूचना मिलते ही पुलिस अधीक्षक यूसुफ कुरैशी के निर्देश व एसडीओपी कृष्ण कुमार पाण्डेय के मार्गदर्शन में बरगवां इंस्पेक्टर विद्या वारिधि तिवारी ने तत्काल आरोपी की गिरफ्तारी के लिये एक टीम गठित कर देर रात तक आरोपी के हर संबंधित ठिकानों पर छापा मारा गया।

arrest

Singrauli News: मध्य प्रदेश के सिंगरौली जिले से एक बड़ी खबर सामने आई है। जहां बरगवां थाना में पदस्थ प्रधान कांस्टेबल पर विवेचना के दौरान एक आरोपी द्वारा जानलेवा हमले की घटना को अंजाम दिया गया है। इस दौरान कांस्टेबल गंभीर रूप से घायल हो गया है। वहीं घटना के बाद पुलिस अधीक्षक, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक और एसडीओपी के निर्देश पर बरगवां निरीक्षक ने आरोपी व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया है।

ये है पूरा मामला

जानकारी के अनुसार थाने में पदस्थ कांस्टेबल अमजद खान मारपीट के मामले में विवेचना के लिये थाना क्षेत्र के ग्राम मोक्खा टोला गये थे। जहां पर कांस्टेबल फरियादी पप्पू यादव व अन्य लोगों से बयान ले रहे थे। इसी दौरान एक आरोपी मुन्नीलाल साहू पिता साधु साहू ने लोहे के हसिया से कांस्टेबल पर हमला कर दिया। जिससे मुंह में गंभी चोटे आ गई। वहीं प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार अमजद खान ने झुक कर अपनी जान बचायी और आरोपी ने उसका सिर धड़ से अलग करने को लेकर वार किया था। स्थानीय लोगों की मदद से आरोपी को वहां से हटाया गया इसके बाद पटवारी की मदद से कांस्टेबल को अस्पताल भेजा गया जहां उसका इलाज जारी है ।


About Author
Shashank Baranwal

Shashank Baranwal

पत्रकारिता उन चुनिंदा पेशों में से है जो समाज को सार्थक रूप देने में सक्षम है। पत्रकार जितना ज्यादा अपने काम के प्रति ईमानदार होगा पत्रकारिता उतनी ही ज्यादा प्रखर और प्रभावकारी होगी। पत्रकारिता एक ऐसा क्षेत्र है जिसके जरिये हम मज़लूमों, शोषितों या वो लोग जो हाशिये पर है उनकी आवाज आसानी से उठा सकते हैं। पत्रकार समाज मे उतनी ही अहम भूमिका निभाता है जितना एक साहित्यकार, समाज विचारक। ये तीनों ही पुराने पूर्वाग्रह को तोड़ते हैं और अवचेतन समाज में चेतना जागृत करने का काम करते हैं। मशहूर शायर अकबर इलाहाबादी ने अपने इस शेर में बहुत सही तरीके से पत्रकारिता की भूमिका की बात कही है– खींचो न कमानों को न तलवार निकालो जब तोप मुक़ाबिल हो तो अख़बार निकालो मैं भी एक कलम का सिपाही हूँ और पत्रकारिता से जुड़ा हुआ हूँ। मुझे साहित्य में भी रुचि है । मैं एक समतामूलक समाज बनाने के लिये तत्पर हूँ।