महिला सुरक्षा एवं जागरूकता कार्यक्रम सम्पन्न, छात्र-छात्राओं को दी जानकारी

सिंगरौली, राघवेंद्र सिंह गहरवार। सिंगरौली जिले में पुलिस अधीक्षक वीरेन्द्र सिंह के निर्देशन में महिला सुरक्षा एवं जागरूकता अभियान के तहत “सम्मान”कार्यक्रम नवानगर थाना अंतर्गत डी.ए.वी. स्कूल निगाही में सम्पन्न हुआ। यहाँ कक्षा 06 से 12 वीं तक के 250 छात्र-छात्राएं एवं विद्यालय के शिक्षकगण उपस्थित रहे।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित सिंगरौली पुलिस अधीक्षक वीरेन्द्र सिंह ने अपने उद्बोधन में गुड टच, बैड टच, लैंगिक अपराधों, पॉस्को एक्ट, घरेलू हिंसा जैसे अपराधों के संबंध में जानकारी देते हुए शासन द्वारा जारी महिला हेल्पलाइन नम्बर 1090, पुलिस डायल 100, चाइल्ड केयर 1098 के संबंध में जागरूक किया। वहीं पुलिस अधीक्षक ने कहा कि कोई भी समस्या होने पर तत्काल पुलिस को सूचित करें,आपकी सहायता के लिए पुलिस तत्पर है। इस अवसर पर उपस्थित छात्र छात्राओं को शपथ दिलाई गई कि अपराधों से डरेंगे नही बल्कि उससे डटकर लड़ेंगे।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।