Singrauli News : स्वास्थ्य विभाग की खुली पोल, एंबुलेंस न मिलने पर बीमार पत्नी को कंधे पर लेकर अस्पताल पहुंचा पति

जिले के ग्रामीण इलाकों के हालात काफी बदतर हैं। जहाँ सरकार के तमाम दावों के बावजूद स्वास्थ्य सेवाएं बेंटिलेटर पर हैं। मरीजों को एम्बुलेंस नहीं मिलती, शासकीय चिकित्सालयों में समय से डॉक्टर और इलाज नहीं मिलता हारकर गरीब प्राइवेट अस्पतालों की शरण लेते हैं।

singrauli news

Singrauli News : देश में इन दिनों लोकसभा चुनाव को लेकर गहमा गहमी चल रही है। सरकार के विकास का गली गली बखान किया जा रहा है। इस बीच मध्य प्रदेश के सिंगरौली जिले से स्वास्थ्य विभाग की पोल खोलता वीडियो सामने आया है। इसमें एक आदिवासी शख्स को एंबुलेंस नहीं तो मिली, तो वह पत्नी को कंधे पर बैठाकर सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पहुंचा।

क्या है पूरा मामला

बता दें कि यह मामला सिंगरौली जिले के सरई क्षेत्र के पुटूपानी बेलवनी गांव का है। जहाँ गांव के आदिवासी युवक की पत्नी की तबीयत अचानक खराब हो गई थी। उसने सरई के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचने के लिए एंबुलेंस की व्यवस्था करने की कोशिश की। उसने लोगों से संपर्क किया, लेकिन फायदा नहीं हुआ। कई घंटों तक उसे एंबुलेंस नहीं मिली। इधर, उसकी पत्नी की हालत भी खराब हो रही थी। ये देख उसने पत्नी को कंधे पर बैठाया और सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचा। जिसका वीडियो सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो बुधवार की बताई जा रही है।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”