MP Board : 5वीं-8वीं में फेल हुए विद्यार्थियों की फिर होगी परीक्षा, जारी किया गया टाइम टेबल

Avatar
Published on -
MP Board

MP Board : एमपी बोर्ड की पांचवी-आठवीं के छात्र-छात्राओं की परीक्षा के परिणाम सामने आ चुके हैं। परिणाम सामने आने के बाद छात्रों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। क्योंकि इस बार का परिणाम ख़राब आया जिसकी वजह से काफी बवाल भी मचा। वहीं 3 जून तक पुनर्मूल्यांकन किया गया। जिसमें हजारों बच्चों के परिणाम में सुधार किया गया।

हालांकि कुछ बच्चे फिर भी फेल हो गए। ऐसे में उन्हें अब दोबारा परीक्षा देने का मौका दिया जा रहा है। 22 जून के दिन दोबारा परीक्षा आयोजित की जा रही है। इस परीक्षा में सभी फेल हुए विद्यार्थी शामिल हो सकेंगे। उसके बाद 15 जून से प्रवेश पत्र दिए जाएंगे। परीक्षा का टाइम टेबल जारी किया जा चुका है। राज्य शिक्षा केंद्र ने बच्चो को ये अवसर दिया है।

बता दे, भोपाल से जारी टाइम टेबल में 22 से 27 जून तक दोनों कक्षाओं में अनुत्तीर्ण छात्र परीक्षा में शामिल हो सकेंगे। प्रदेश में करीब 24 लाख छात्र पांचवीं-आठवीं की परीक्षा में शामिल हुए थे। 13 साल बाद बोर्ड पैटर्न में परीक्षा ली गई। परीक्षा के परिणाम को जारी करने के लिए राज्य शिक्षा केंद्र की खामियां बहुत रहीं।

जिसकी वजह छात्र छात्राओं को भी दिक्कत हुई। क्योंकि इस परीक्षा में सैकड़ों निजी स्कूलों के छात्रों का परिणाम तो शून्य आया था। अभी ये बात सामने नहीं आई है कि गलती किसकी है और किस स्तर पर हुई थी। इसको लेकर अभी राज्य शिक्षा केंद्र मौन है। अभी तक किसी पर कोई कार्यवाई नहीं की गई।

 


About Author
Avatar

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं। मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।

Other Latest News