Gwalior की ऐतिहासिक धरोहरों का मामला पहुंचा संसद, सांसद विवेक शेजवलकर ने की ये मांग

ग्वालियर, अतुल सक्सेना।  ग्‍वालियर के लोकसभा सांसद विवेक नारायण शेजवलकर (gwalior mp vivek narayan shejwalkar) ने सोमवार को ग्‍वालियर लोकसभा क्षेत्र की ऐतिहासिक धरोहरों (historical heritage) को विश्‍व मानचित्र पर स्‍थापित करने की बात संसद के पटल पर रखी। सांसद शेजवलकर ने भारत सरकार की पर्यटन को बढ़ावा देने वाली योजना “अपनी धरोहर – अपनी पहचान” का स्‍वागत किया।

सांसद विवेक नारायण शेजवलकर ने तारांकित प्रश्‍न के माध्‍यम से संस्‍कृति मंत्री से पूछा कि क्‍या पर्यटन के विकास एवं ऐतिहासिक धरोहरों के रखरखाव के लिये राज्‍यों को केन्‍द्रीय वित्‍तीय सहायता प्रदान की जाती है? यदि हां तो इसका क्‍या ब्‍यौरा है? पिछले तीन वर्ष के दौरान प्रदेशवार जारी की गई राशि का क्‍या ब्‍यौरा है?


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....